close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हिंसा रोकने में नाकाम रही यूपी पुलिस: डीजीपी देवराज नागर

मुजफ्फरनगर में बीते दिनों भड़के दंगों के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी जिले का दौरा करने मंगलवार को यहां पहुंचे। उन्‍होंने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि मुजफ्फरनगर में हिंसा रोकने में उत्‍तर प्रदेश पुलिस पूरी तरह नाकाम रही।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
मुजफ्फनगर : मुजफ्फरनगर में बीते दिनों भड़के दंगों के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी जिले का दौरा करने मंगलवार को यहां पहुंचे। उन्‍होंने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि मुजफ्फरनगर में हिंसा रोकने में उत्‍तर प्रदेश पुलिस पूरी तरह नाकाम रही।
मुजफ्फनगर में हिंसा भड़कने के बाद डीजीपी देवराज नागर आज पहली बार यहां दौरा करने पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि हिंसा के दौरान यूपी पुलिस का रवैया बेहद ढीला रहा। इस दौरान पुलिस बल की कमी थी और हिंसा रोकने को लेकर सक्रियता दिखी ही नहीं। डीजीपी ने कहा कि ऐसा लगा कि मुजफ्फरनगर में कोई पुलिसिंग थी ही नहीं। जिसके चलते हिंसा रोकने में पुलिस नाकाम रही।
उन्‍होंने पुलिस की नाकामियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यदि पुलिस सख्‍त नहीं होगी तो ऐसी स्थिति (हिंसा) से निपट नहीं सकते हैं। प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस बल की तैनाती सही ढंग से की जाती तो हिंसा को रोका जा सकता था। उन्‍होंने यह भी कहा कि हिंसा के लिए जो भी शख्‍स जिम्‍मेवार हैं, उसके खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी।