‘बर्निग ट्रेन’ बनी मालगाड़ी, 15 डिब्‍बे जलकर नष्‍ट

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के जरवल रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को तड़के पेट्रोलियम पदार्थ लेकर जा रही मालगाड़ी ‘बर्निग ट्रेन’ बन गयी और उसके 15 टैंकर आग लग जाने से नष्ट हो गए।

बहराइच : उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के जरवल रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को तड़के पेट्रोलियम पदार्थ लेकर जा रही मालगाड़ी ‘बर्निग ट्रेन’ बन गयी और उसके 15 टैंकर आग लग जाने से नष्ट हो गए। इस हादसे से वाराणसी-बिहार रेल यातायात अवरूद्ध हो गया है और करीब 32 ट्रेन प्रभावित हुई हैं, इनमें से कुछ को निरस्त कर दिया गया है।
पूर्वोत्तर रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि लखनऊ से बिहार के बेतालपुर जा रही वी.टी.पी.एन टैंक वैगन मालगाडी की 16 बोगियां तड़के करीब सवा तीन बजे पटरी से उतर गईं, जिनमें से 15 में आग लग गई।
श्रीवास्तव ने बताया कि मिट्टी का तेल लेकर जा रही इस मालगाडी के 15 वैगन पूरी तरह जलकर नष्ट हो गए। मालगाड़ी में 49 वैगन लगे थे, जिनमें से 31 को कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए जल रहे हिस्से से अलग करके और बड़ा नुकसान टाल दिया। उन्होंने बताया कि आग पर करीब आठ घंटे बाद काबू पा लिया गया। हादसे में लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है।
श्रीवास्तव ने बताया कि जिसके चलते 25 ट्रेनों के मार्ग बदल दिये गये है और तीन यात्री ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना से डाउन दिशा की तरफ लगभग 150 मीटर और अप दिशा की तरफ लगभग 100 मीटर तक रेल पटरियां बुरी तरह टूट गई है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.