‘मप्र में एक लाख शिक्षकों की भर्ती होगी’
Advertisement

‘मप्र में एक लाख शिक्षकों की भर्ती होगी’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए एक लाख शिक्षक की भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र शुरु की जाएगी।

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए एक लाख शिक्षक की भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र शुरु की जाएगी। चौहान ने शिवपुरी जिले के नरवर में अंत्योदय मेले में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर उपलब्ध करवाने की दिशा में राज्य सरकार ठोस कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि शासकीय सेवा में भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा पांच वर्ष बढा दी गई है जिसका लाभ शिक्षित बेरोजगारों को प्राप्त होगा।
उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को विभिन्न व्यवसाय में प्रशिक्षित करने के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ कौशल उन्नयन केन्द्र भी शुरु किए गए हैं। यहां से प्रशिक्षित युवाओं को उद्योगों में आसानी से रोजगार मिल सकेगा तथा जो बेरोजगार स्वयं का धंधा शुरु करना चाहते हैं, उन्हें शासन बैंक गारंटी की सुविधा देगा।
उन्होंने कहा कि हाल ही में इंदौर में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जो करार किये गये हैं उनसे शिवपुरी जिले में 111 करोड की लागत से उद्योग धंधे स्थापित होंगे। उद्योगों में कम से कम 50 प्रतिशत स्थानीय नौजवानों को रोजगार प्राप्त होगा। उन्होने कहा कि मुरैना से गुना तक एक नया इडस्ट्रीयल कारीडोर बनाया जाएगा। (एजेंसी)

Trending news