‘NRHM घोटाले में माया की भूमिका नहीं’

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन के इस अरोप को पूरी तरह से निराधार बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की संलिप्तता रही है।


लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन के इस अरोप को पूरी तरह से निराधार बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की संलिप्तता रही है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार शाम एक बयान जारी कर कहा कि एनआरएचएम घोटाले में स्वास्थ्य मंत्री द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की भूमिका पर सवाल उठाना पूरी तरह से बेबुनियाद है। एनआरएचएम घोटाले में मायावती की कोई भूमिका नहीं है।

 

मौर्य ने अहमद हसन के इस आरोप को भी पूरी तरह से खारिज कर दिया कि एनआरएचएम के तहत योजनाओं को मायावती द्वारा वित्तीय मंजूरी दी गई, क्योंकि शुरुआती कुछ साल तक परिवार कल्याण विभाग उनके ही पास था। मौर्य ने आरोप लगाया कि सपा पूर्व मुख्यमंत्री मायावती सहित बसपा नेताओं को बदले की राजनीति के तहत फंसाना चाहती है। उन्होंने कहा कि सपा के नेता और खुद मुख्यमंत्री जांच एजेंसी के अधिकारी की तरह बयान दे रहे हैं।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.