16 दिसंबर मामला: मौत की सजा की पुष्टि के मामले की सुनवाई स्थगित

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 16 दिसंबर को हुए एक छात्रा के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में चार दोषियों के मृत्युदंड की पुष्टि के मामले की सुनवाई आज एक अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी।

नई दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने 16 दिसंबर को हुए एक छात्रा के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में चार दोषियों के मृत्युदंड की पुष्टि के मामले की सुनवाई आज एक अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी। न्यायालय ने पुलिस को अपराधियों को आवश्यक दस्तावेज मुहैया कराने का निर्देश दिया है।
चारों दोषियों के वकील ने अदालत में कहा कि उनके पास वे फाइलें (दस्तावेजों का सेट) नहीं हैं जिसके जरिए अभियोजन पक्ष अदालत के सामने अपना मामला पेश करेगा। इसके बाद न्यायमूर्ति रेवा खेत्रपाल और न्यायमूर्ति प्रतिभा रानी की खंडपीठ ने मामले को आगामी मंगलवार के लिए सूचीबद्ध कर दिया।
गौर हो कि अदालत ने दोषियों मुकेश (26 ) , अक्षय ठाकुर ( 28 ) , पवन गुप्ता (19 ) और विनय शर्मा ( 20 ) के खिलाफ मौत की सजा की पुष्टि के लिये लाये गये मामले पर कल कहा था कि वह बुधवार से मामले की रोजाना सुनवाई करेगी।
अदालत ने जब बचाव पक्ष के वकील से पूछा कि क्या बहस शुरू करने के लिए उनके पास फाइलें पहुंच गई हैं तो उन्होंने कहा कि उन्हें न तो अदालत की रजिस्ट्री और न ही अभियोजन पक्ष ने दस्तावेजों का सेट मुहैया कराया है। विशेष सरकारी वकील दयान कृष्णन ने कहा कि दो दिन के भीतर संपूर्ण फाइलें बचाव पक्ष को मुहैया करा दी जायेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.