BHU के कुलपति सहित शीर्ष अधिकारियों पर केस दर्ज
Advertisement

BHU के कुलपति सहित शीर्ष अधिकारियों पर केस दर्ज

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराये जाने के मामले में बीएचयू कुलपति डॉ. लालजी सिंह सहित शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया। इस बाबत बीएचयू के ही छात्र मृत्युंजय सिंह ने लंका थाने में सूचना दी थी।

वाराणसी : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराये जाने के मामले में बीएचयू कुलपति डॉ. लालजी सिंह सहित शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया। इस बाबत बीएचयू के ही छात्र मृत्युंजय सिंह ने लंका थाने में सूचना दी थी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि मृत्युंजय की सूचना पर लंका थाने में बीएचयू के वीसी डॉ. लालजी सिंह, कुलसचिव डॉ. जी.एस. यादव, छात्र अधिष्ठाता डॉ. विनय कुमार सिंह, कर्नल कौल और लेफ्निेंट कर्नल एस.के. सिंह आदि के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि 15 अगस्त को एम्फी थिएटर ग्राउंड पर कुलपति ने जब ध्वजारोहण के लिए डोर खींची तो अचानक तिरंगा जमीन पर गिर पड़ा। झंडे को उठाकर दोबारा बांधा गया। दुर्भाग्यवश जब कुलपति ने झंडे की रस्सी फिर खींची तो तिरंगा उल्टा फहरने लगा। इस दौरान वहां मौजूद छात्रों ने पूरी घटना अपने मोबाइल में कैद कर ली। पूरे घटनाक्रम की वीडियो रिकार्डिग की सीडी भी थाने को उपलब्ध करायी गयी है। (एजेंसी)

Trending news