IIM के प्रोफेसर पर यौन शोषण का आरोप

इंदौर के भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम-आई) की एक महिला प्रोफेसर ने अपने सहकर्मी पर यौन शोषण का संगीन आरोप लगाया है। देश के प्रतिष्ठित बिजलेस स्कूल की लिंग संवेदनशीलता समिति ने मामले में पीड़ित और आरोपी पक्ष के बयान दर्ज करने के साथ जांच शुरू कर दी है।

इंदौर : इंदौर के भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम-आई) की एक महिला प्रोफेसर ने अपने सहकर्मी पर यौन शोषण का संगीन आरोप लगाया है। देश के प्रतिष्ठित बिजलेस स्कूल की लिंग संवेदनशीलता समिति ने मामले में पीड़ित और आरोपी पक्ष के बयान दर्ज करने के साथ जांच शुरू कर दी है।
आईआईएम-आई के प्रवक्ता डॉ. अख्तर परवेज ने शुक्रवार को बताया कि हमें संस्थान की एक महिला प्रोफेसर से शिकायत मिली है कि उसके सहकर्मी ने उसका यौन शोषण किया। यह स्वाभाविक रूप से गंभीर शिकायत है और इस पर फौरन कार्रवाई शुरू कर दी गई है। परवेज ने विशिष्ट और विस्तृत जानकारी दिए बगैर बताया कि महिला प्रोफेसर के कथित यौन शोषण के मामले की जांच का जिम्मा आईआईएम.आई की नौ सदस्यीय लिंग संवेदनशीलता समिति को सौंपा गया है।
उन्होंने बताया कि यह समिति आईआईएम-आई की महिला प्रोफेसर के आरोप की जांच कर रही है। इस समिति ने पीड़ित और आरोपी पक्ष के बयान दर्ज किए हैं। बयान दर्ज करने की प्रक्रिया 21 फरवरी को शुरू हुई और आज भी जारी रही। परवेज ने उम्मीद जताई कि महिला प्रोफेसर के कथित यौन शोषण की शिकायत पर जल्द ही जांच पूरी हो जाएगी। इस बीच, आईआईएम.आई के निदेशक डॉ. एन. रविचंद्रन से जब मामले की जानकारी लेने के लिए संपर्क किया गया, तो उन्होंने फिलहाल कोई भी टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया। लेकिन भरोसा दिलाया कि ‘प्रकरण में तय प्रक्रिया का पालन किया जाएगा। (एजेंसी)