अनीता आडवाणी डिंपल के खिलाफ फिर गई कोर्ट

दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना की सहजीवन साथी होने का दावा करने वाली अनीता आडवाणी ने खुद को खन्ना के बंगले से कथित तौर पर बाहर करने का आरोप लगाते हुये उनकी पत्नी डिंपल कपाडिया, पुत्री ट्विंकल और रिंकी तथा दामाद अक्षय कुमार के खिलाफ स्थानीय अदालत में नया मामला दायर किया है।

मुंबई: दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना की सहजीवन साथी होने का दावा करने वाली अनीता आडवाणी ने खुद को खन्ना के बंगले से कथित तौर पर बाहर करने का आरोप लगाते हुये उनकी पत्नी डिंपल कपाडिया, पुत्री ट्विंकल और रिंकी तथा दामाद अक्षय कुमार के खिलाफ स्थानीय अदालत में नया मामला दायर किया है।
आडवाणी ने पिछले साल घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत बांद्रा की अदालत में इसी तरह की शिकायत दायर की थी। इसके बाद अदालत ने कपाडिया और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ सम्मन जारी किया था।
हालांकि, खन्ना के परिवार के सदस्यों के बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने पर इस कार्यवाही पर रोक लगा दी गई थी। उच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई की तारीख छह फरवरी को निर्धारित की थी।
बांद्रा की अदालत में समान अपराध के लिए आईपीसी के तहत दायर मामले में आडवाणी ने दावा किया कि उसे खन्ना की मृत्यु के बाद कार्टर रोड स्थित उनके बंगले ‘आशीर्वाद’ से निकाल दिया गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दिवंगत सुपरस्टार का वसीयतनामे पर जबरन हस्ताक्षर लिया गया। यद्यपि वह इसपर हस्ताक्षर करने के लिए चिकित्सीय तौर पर फिट नहीं थे।
आडवाणी के वकील मनोहर शेट्टी के अनुसार शिकायत में वसीयतनामे पर खन्ना का हस्ताक्षर लिए जाने की वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग के साथ कुछ अन्य चीजों को शामिल किया गया है ताकि इस बात को दर्शाया जा सके कि उनकी मुवक्किल खन्ना के मकान में रहती थी। आडवाणी ने कहा कि उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया है क्योंकि पुलिस ने कथित अपराधों के लिए उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।
मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस एस देशपांडे ने शिकायत पर सुनवाई के लिए 14 फरवरी की तारीख निर्धारित की। डिंपल कपाडिया ने उच्च न्यायालय में दावा किया था कि वह खन्ना की कानूनी पत्नी हैं और कोई अन्य महिला उनकी संपत्ति में हिस्से के लिए दावा नहीं कर सकती।
डिंपल ने आडवाणी की शिकायत पर बांद्रा की मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा अपने और अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ नोटिस जारी किए जाने को भी चुनौती दी है। आडवाणी ने अपनी शिकायत में घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था और खन्ना की संपत्ति से मासिक गुजारा भत्ता मांगा था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.