अपनी छवि बदलने को इरफान बेचैन

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान अपने पूरे फिल्मी करियर में अद्वितीय और विविधता भरे किरदार निभाते आए हैं।

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान अपने पूरे फिल्मी करियर में अद्वितीय और विविधता भरे किरदार निभाते आए हैं। वह `नेमसेक`, `लाइफ इन ए. मेट्रो`, `पान सिंह तोमर` जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। वैसे अब उनकी चाहत नए किरदारों और नई फिल्मों के जरिए फिल्मोद्योग में स्थापित अपनी छवि बदलने की है।
उन्होंने कहा कि मैं वैसे किरदार करना पसंद करूंगा जो कि उत्साहपूर्ण हों और मैं इसे किसी खास तरह के अभिनय में नहीं बांधना चाहता। मैं किसी एक छवि में नहीं बंधना चाहता। मैं अपनी एक तरह की छवि बनाने से ज्यादा इसे बदलते रहना पसंद करूंगा। 50 वर्षीय इरफान किसी भूमिका का इंतजार नहीं करते बल्कि जो प्रस्ताव उनके पास आते हैं उन्हीं में से चुन लेते हैं।
उन्होंने कहा कि मेरा तरीका यह है कि जो कुछ मेरे सामने आता है, मुझे उसमें से चुनना होता है। मैं किरदार नहीं गढ़ सकता। इरफान के मुताबिक उनके करियर ने उन्हें उनके अपने जीवन से परिचय की अंतर्दृष्टि दी है। एक दशक से ज्यादा समय के अपने फिल्मी करियर में इरफान ने न सिर्फ सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया बल्कि उन्होंने `स्लमडॉग मिलियनेयर`, `द अमेजिंग स्पाइडर-मैन` और `लाइफ आफ पाई` जैसी फिल्मों से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनाई है। (एजेंसी)