अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एक नए विवाद में फंसे

बॉलिवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनकी सांसद पत्नी जया बच्चन एक बार फिर विवादों में हैं।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
मुंबई: बॉलिवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनकी सांसद पत्नी जया बच्चन एक बार फिर विवादों में हैं। दोनों पर ग्रीन नॉर्म्स उल्लंघन का आरोप लगा है।
आईपीएस अधिकारी से सामाजिक कार्यकर्ता बने वाईपी सिंह का आरोप है कि जिस कंपनी में अमिताभ-जया ने निवेश किया है, वह मुंबई में गैरकानूनी तरीके से व्यावसायिक बिल्डिंग बना रही है। कंपनी पर पर्यावरण नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए वाईपी. सिंह ने कहा कि ट्री-प्लांटेशन बफर क्षेत्र में मॉल बनाया जा रहा है।
दूसरी तरफ कंपनी की तरफ से आधिकारिक बयान में कहा गया कि हम कानून के दायरे में रहकर प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। कंपनी ने बच्चन परिवार के बारे में कहा कि जिस तरह से अन्य लोग खरीदते हैं उसी तरह बच्चन परिवार ने भी एक अपार्मेंट खरीदा है।

दोनों पर लगे आरोपों के मुताबिक `एक्सटेसी रियल्टी` मुंबई के अंधेरी में जिस जगह बिल्डिंग बना रही है वो ग्रीन जोन है यानी वहां सिर्फ पेड़-पौधे लग सकते हैं। एक्सटेसी रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी अंधेरी के चार बंगला इलाके में बिल्डिंग बना रही है।
दावा किया गया है कि आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक एक्सटेसी कंपनी में जया बच्चन ने करीब पांच करोड़ और अमिताभ ने 6.5 करोड़ रुपये लगाए हैं। इस मामले में अभीतक अमिताभ बच्चन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।