अमिताभ बच्चन के पालतू कुत्ते शानोक की मौत

मेगास्टार अमिताभ बच्चन के प्यारे पालतू कुत्ते शानोक की गुरुवार को संक्षिप्त बीमारी के बाद मौत हो गई।

मुंबई: मेगास्टार अमिताभ बच्चन के प्यारे पालतू कुत्ते शानोक की गुरुवार को संक्षिप्त बीमारी के बाद मौत हो गई।
70 वर्षीय बच्चन को पिरान्हा डाने प्रजाति के इस कुत्ते के साथ समय बिताना पसंद था। यह प्रजाति दुनिया के सबसे लंबे कुत्तों की प्रजातियों में से एक है। शानोक का अर्थ एक ठंडी सुबह में हल्की गर्म हवा का झोंका है। यह नाम अमिताभ के बेटे अभिषेक ने दिया था।
बच्चन ने पोस्ट में लिखा कि एक सर्द सुबह में हल्की गर्म हवा का झोंका...अभी रूक गया। मेरा पालतू पिराना डाने अभी कुछ समय पहले ही गुजर गया। अपने पालतू पशु की लगातार गिरती हालत से बच्चन काफी चिंतित थे। उन्होंने अपने ब्लॉग की पोस्ट में लिखा था कि परेशान करने वाली एक अन्य खबर के बारे में मैं टिवटर पर टिप्पणी करना चाहता था कि शानोक बहुत ज्यादा बीमार है।
उन्होंने ट्विट किया है कि आप जानते ही हैं कि शानोक मेरा प्यारा पिराना डाने है। उसके दिल ने काम करना छोड़ रहा है, उसके पेट में पानी इकट्ठा हो रहा है और वह गंभीर हालत में है। पशुचिकित्सालय में आज हमने उसे शांत करके जमा हुआ अतिरिक्त पानी निकाला लेकिन बहुत दुख है कि स्थिति ठीक दिखाई नहीं पड़ती। शानोक एक पत्रिका के कवर पर अपने इस प्रसिद्ध मालिक के साथ नजर आ चुका है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.