close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ओरल SEX करने से हुआ मुझे गले का कैंसर: माइकल डगलस

‘बेसिक इन्सटिंक्ट’ स्टार माइकल डगलस का मानना है कि उन्हें गले का कैंसर शराब पीने या धूम्रपान करने से नहीं बल्कि ओरल सेक्स की वजह से हुआ।

लंदन : ‘बेसिक इन्सटिंक्ट’ स्टार माइकल डगलस का मानना है कि उन्हें गले का कैंसर शराब पीने या धूम्रपान करने से नहीं बल्कि ओरल सेक्स की वजह से हुआ। वर्ष 2010 में पहली बार डगलस के कैंसर का पता चला था। उनके कैंसर की वजह सालों से जारी उनकी शराब और सिगरेट पीने की आदत को माना गया था।
गार्डियन समाचारपत्र की खबर के अनुसार डगलस ने कहा कि उन्हें पहले लगा कि तनाव की वजह से उन्हें यह चौथे चरण का कैंसर हुआ लेकिन अब उन्हें यह लगता है कि ओरल सेक्स की वजह से फैलने वाला एचपीवी विषाणु इसके लिए जिम्मेदार है।
जब डगलस से पूछा गया कि क्या वह अब अपनी नशे और धूम्रपान की आदत को लेकर अफसोस करते हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, अधिक जानकारी ना देते हुए मैं बता रहा हूं कि यह कैंसर मुझे एचपीवी वायरस से हुआ जो ओरल सेक्स की वजह से फैलता है।’’ कैंसर के इलाज के लिए डगलस को आठ हफ्ते तक कीमोथेरेपी और रेडियेशन का सहारा लेना पड़ा। डगलस पिछले दो साल से कैंसर से मुक्त हैं। वह हर छह महीने में अपनी जांच कराते हैं। (एजेंसी)