कमल हासन की धमकी, बोले-इंसाफ न मिलने पर तलाशूंगा सेक्‍युलर देश, बदलूंगा अपना पासपोर्ट
Advertisement

कमल हासन की धमकी, बोले-इंसाफ न मिलने पर तलाशूंगा सेक्‍युलर देश, बदलूंगा अपना पासपोर्ट

तमिलनाडु में फिल्‍म विश्‍वरुपम के रिलीज न होने से प्रख्यात अभिनेता कमल हासन बेहद नाराज हैं। बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कमल हासन ने यह धमकी दे डाली कि यदि मुझे इंसाफ नहीं मिला तो देश छोड़ दूंगा।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
चेन्‍नई : तमिलनाडु में फिल्‍म विश्‍वरुपम के रिलीज न होने से प्रख्यात अभिनेता कमल हासन बेहद नाराज हैं। बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कमल हासन ने यह धमकी दे डाली कि यदि मुझे इंसाफ नहीं मिला तो देश छोड़ दूंगा। गौर हो कि तमिलनाडु में यह फिल्‍म बुधवार को भी रिलीज नहीं हो पाई है। जबकि मंगलवार को मद्रास हाईकोर्ट ने इस फिल्‍म पर से बैन हटाया था। वहीं, दक्षिण के अन्‍य राज्‍यों कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश में इस फिल्‍म को प्रदर्शित कर दिया गया है।

कमल हासन ने कहा है कि यदि उनकी विवादास्पद फिल्म 'विश्वरूपम' पर लगा प्रतिबंध नहीं हटाया गया तो शायद उन्हें अपने लिए एक धर्मनिरपेक्ष देश तलाशना पड़े और वह भारत से बाहर हो सकता है। 58 वर्षीय हासन ने यहां एक प्रेस सम्मेलन में कहा कि मैंने इस फिल्म को बनाने में अपनी सारी संपत्ति लगा दी, इसलिए अब मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन चुनने का विकल्प है। यदि फैसला मेरे पक्ष में नहीं आता है तो मैं मेरे लिए एक धर्मनिरपेक्ष देश खोजूंगा और अपना पासपोर्ट बदल लूंगा। हमें यह जगह छोड़नी पड़ेगी लेकिन हमारे पास यहां की सुखद यादें होंगी।
कमल हासन ने आज कहा कि विश्‍वरुपम की रिलीज को लेकर राजनीतिक गेम हो रहा है। उन्‍होंने यह सवाल किया कि एक फिल्‍म देश की एकता को कैसे तोड़ सकती है। कश्‍मीर से लेकर केरल तक लोग इस फिल्‍म को देख रहे हैं। अभिनेता ने कहा कि मैं किसी राजनीतिक दल का मोहरा बन गया हूं।
उन्होंने कहा कि यदि भारत में कोई धर्मनिरपेक्ष राज्य नहीं है तो मैं विदेश जाऊंगा। मुझे लगता है कि तमिलनाडु मुझे बाहर निकालना चाहता है। इससे क्या बदलेगा. इससे सिर्फ मेरा पासपोर्ट बदलेगा लेकिन मैं फिर भी एक भारतीय रहूंगा। मैंने इस फिल्म में अपनी पूरी सम्पत्ति लगा दी। फिल्म के प्रदर्शन में हो रही देरी की वजह से मैंने अपना घर भी खो दिया है।
मद्रास उच्च न्यायालय ने मंगलवार को 'विश्वरूपम' के पक्ष में फैसला दिया था और राज्य सरकार द्वारा उस पर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया था। हालांकि ऐसा भी कहा गया है कि सरकार की ओर से प्रशासनिक कदम उठाया जा रहा था। हासन ने कहा कि उन्हें देखना है कि जिन थियेटर्स में इसका प्रदर्शन हो रहा है, वहां इसका क्या असर होता है।
हासन ने कहा कि तथ्य यह है कि मेरे कुछ मित्रों के प्रेस में रिपोर्ट लिखने के बाद मुझे अंतरिम राहत मिली। फिल्म के प्रदर्शन दोबारा रोके गए और पुलिस ने प्रशंसकों को खदेड़ दिया व उनसे न्यायालय के फैसले की प्रति मांगी। मौद्रिक हानि महत्वपूर्ण नहीं है लेकिन मुझे एक राजनीतिक खेल में घसीटा जा रहा है।
बड़े बजट में बनी यह फिल्म 25 जनवरी को प्रदर्शित होनी थी लेकिन तमिलनाडु सरकार ने कानून-व्यवस्था बिगड़ने के डर से इस पर प्रतिबंध लगा दिया।
गौर हो कि मंगलवार रात को कमल हासन को बड़ी राहत देते हुए मद्रास हाईकोर्ट ने उनकी फिल्म ‘विश्वरूपम’ पर लगे प्रतिबंध को हटाने का आदेश दिया। पर तमिलनाडु सरकार ने हाईकोर्ट में इस फैसले के खिलाफ अपर बैंच के सामने चुनौती दी है।

Trending news