कमल हासन ने समर्थन के लिए फैंस को कहा थैंक्स
Advertisement

कमल हासन ने समर्थन के लिए फैंस को कहा थैंक्स

अभिनेता एवं फिल्म निर्माता कमल हासन ने अपने प्रशंसकों की सराहना की और कहा कि लगातार मिले समर्थन ने उन्हें अपनी बहुभाषाई फिल्म `विश्वरूपम` को विवादों के घेरे से निकालने में मदद की।

चेन्नई : अभिनेता एवं फिल्म निर्माता कमल हासन ने अपने प्रशंसकों की सराहना की और कहा कि लगातार मिले समर्थन ने उन्हें अपनी बहुभाषाई फिल्म `विश्वरूपम` को विवादों के घेरे से निकालने में मदद की। हासन ने एक बयान में कहा, मैं तमिलनाडु और देश के लोगों का बहुत आभारी हूं। तमिलनाडु में व्यापार के क्षेत्र से जुड़े कई मित्र व्यक्तिगत रूप से खोज-खबर लेते रहे। देशभर में मेरी बिरादारी के लोग मेरे बचाव में इस तरह अपनी आवाज बुलंद करेंगे, मैं इससे अनजान था। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी ओर से मीडिया ने भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी।
हासन ने कहा, अगर मीडिया ने मेरी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई नहीं लड़ी होती तो शायद विवादों से उबरना संभव नहीं होता। निस्संदेह, मेरी छोटी सी इस समस्या पर उन्होंने जो समय दिया और गर्मजोशी दिखाई, उससे मुझे मजबूती मिली। ज्ञात हो कि 95 करोड़ रुपये की लागत से बनी कमल हासन की रोमांचक फिल्म `विश्वरूपम` तमिल और तेलुगू में 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन रिलीज होने से एक दिन पूर्व ही मुस्लिम समुदाय के विरोध प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर इस फिल्म पर दो सप्ताह के लिए रोक लगा दी गई।
इस फिल्म पर से प्रतिबंध तब हटाया गया, जब कमल हासन तमिलनाडु के गृह सचिव आर राजागोपाल और मुस्लिम संगठनों के सदस्यों की मौजूदगी में कुछ विवादस्पद दृश्यों को फिल्म से हटाने के लिए राजी हुए। हासन ने कहा कि वह यह देखकर दंग रह गए कि फिल्म के रिलीज होने में देरी होने से जो वित्तीय घाटा हुआ, उसकी भरपाई के लिए देशभर से उनके प्रशंसकों ने उन्हें दान भेजा।
व्यापार जगत के पंडितों के अनुसार, कमल हासन की फिल्म को शुरुआत में 30 से 80 करोड़ रुपये तक का नुकसान हुआ। उल्लेखनीय है कि कमल हासन द्वारा लिखित, निर्देशित और निर्मित फिल्म `विश्वरूपम` समूचे तमिलनाडु में सात फरवरी को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का हिंदी संस्करण `विश्वरूप` हिंदीभाषी राज्यों में एक फरवरी को रिलीज हुई थी। (एजेंसी)

Trending news