जी नेटवर्क ने खरीदा ‘अग्निपथ’ का सेटेलाइट अधिकार

जी नेटवर्क ने सोनी नेटवर्क को पीछे छोड़ते हुए रितिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘अग्निपथ’ का सेटेलाइट अधिकार 41 करोड़ रुपये में खरीदा लिया है।

मुंबई : जी नेटवर्क ने सोनी नेटवर्क को पीछे छोड़ते हुए रितिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘अग्निपथ’ का सेटेलाइट अधिकार 41 करोड़ रुपये में खरीदा लिया है। इससे पहले सोनी नेटवर्क ने आमिर खान-करीना कपूर की फिल्म ‘धुंआ’ के सेटेलाइट अधिकार 38 से 40 करोड़ रुपये में खरीदे थे।

 

व्यापार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जी नेटवर्क के इस सौदे ने स्टार नेटवर्क को भी पीछे छोड़ दिया है, जिसने इस साल दिवाली पर प्रदर्शित होने जा रही शाहरुख खान  की फिल्म ‘रा.वन’ के सेटेलाइट अधिकार 35 करोड़ रुपये में खरीदे थे।

 

जी नेटवर्क को यह अधिकार दिलाने में मदद करने वाली पेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सूत्रों ने खरीद की रकम को सही ठहराते हुए कहा कि चैनल सेटेलाइट अधिकार खरीदने से पहले छोटे पर्दे पर निर्माण बैनर के पिछले रिकार्ड का अध्ययन करते हैं। रुझानों के मुताबिक पिछले एक दशक में टीवी सेटेलाइट अधिकार का बाजार 10 गुना से भी ज्यादा बढ़ गया है।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.