पुलिसगीरी रिव्यू: एक्शन के फुलडोज में रोमांस का तड़का फीका

संजय दत्त की इस फिल्म को देखकर सिंघम के अजय देवगन, राउडी राठौड़ के अक्षय कुमार और दबंग के सलमान खान की याद आती है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: पुलिसगीरी फिल्म के साथ एक दुखद बात यह है कि फिल्म के स्टार संजय दत्त इस वक्त जेल की सलाखों में है। इसी फिल्म के लिए संजय दत्त ने जीतोड़ कोशिश की थी। संजय दत्त का ये मकसद था कि उनके जेल जाने से पहले इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाए और यह उन्होंने कर दिखाया।
संजय दत्त की इस फिल्म को देखकर सिंघम के अजय देवगन, राउडी राठौड़ के अक्षय कुमार और दबंग के सलमान खान की याद आती है। इन तीनों फिल्मों की खास बात थी कि इनमें जो एक्शन था, वह पुलिस के रुप में अभिनेता कर रहा था। ज्यादातर ऐसी फिल्मों में पुलिस को दबंग के रुप में दिखाया जाता है जो अपने आगे किसी की नहीं सुनता लेकिन अन्याय उसे बर्दाश्त नहीं होता। गरीबों और बेबसों के लिए वह किसी हद तक लड़ाई लड़ता है।
इस फिल्म में भी संजय दत्त बॉलीवुड के मौजूदा ट्रेंड के तहत एक ऐसे पुलिसवाले बने है जो गरीबों का मसीहा है। गरीबों के सही मायने में सच्चा दोस्त बने हैं जो गरीबों के अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता है। संजय दत्त ने यकीनन इस फिल्म में शानदार एक्टिंग की है जिन्हें बॉलीवुड के विलेन प्रकाश राज का बेहतरीन साथ मिला है। फिल्म में संजय दत्त के बाद अगर कोई आवाज गूंजी है तो वह प्रकाश राज ही है जिन्होंने अपने अभिनय से फिल्म में जान डाल दी है। संजय ने अपनी अदाकारी में दर्शकों के दिलोदिमाग पर छाप छोड़ी है।

संजय दत्त और प्रकाश राज के अलावा अदाकारा प्राची देसाई को फिल्म में देखकर ऐसा लगता है कि एक बार फिर से इस कैटेगरी की अभिनेत्रियों को फिल्मों में सिर्फ शोपीस की तरह इस्तेमाल किया जाने लगा है। अगर देखा जाए तो ऐसा करना जरूरी भी था। फिल्म में एक्शन सींस की भरमार है। अगर प्राची देसाई को रोमांटिक किरदार में शामिल नहीं किया गया होता तो फिल्म फिल्म एक्शनगीरी के अंदाज और रुप रंग से ही सराबोर हो जाती और बाकी रंग फीका पड़ जाता।
फिल्म की कहानी और पटकथा ठीक-ठाक है लेकिन एक बात जरूर खटकती है और वह है फिल्म में एक्शन सींस की भरमार। दर्शकों को एक्शन के ये सींस बोझिल कर सकते हैं। कहीं पर एक्शन इतना ज्यादा डाल दिया गया है कि लोग बोर भी हो सकते हैं। फिल्म देखकर ऐसा लगता है कि कुछ ज्यादा ही ओवर एक्शन दिखा दिया गया है। संजय दत्त के किरदार के आगे प्राची देसाई का किरदार काफी बोझिल और बिना मतलब का लगा।
पुलिसगीरी फिल्म की कहानी में नया कुछ भी नहीं है। लेकिन फिल्म संजय दत्त के नाम पर बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप जरुर छोड़ जाएगी। संजय के जेल जाने के बाद यह उनकी पहली फिल्म है तो लाजिमी है कि लोग उनके लिए फिल्म देखने आएंगे । यह कहना मुश्किल है कि फिल्म 100 करोड़ के क्ल्ब में शामिल होगी या नहीं क्योंकि संजय दत्त चाहते थे कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का बिजनेस करें।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.