बिग बॉस के जरिए सनी का पॉर्न को बढ़ावा

टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के जरिए सनी लियोन पॉर्न (अश्‍लील सामग्री) को बढ़ावा देती दिख रही हैं।

नई दिल्ली : टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के जरिए सनी लियोन पॉर्न (अश्‍लील सामग्री) को बढ़ावा देती दिख रही हैं। इन्‍हीं बातों को लेकर टीवी रियलिटी शो बिग बॉस में पॉर्न स्टार सनी लियोन के होने को लेकर हुई शिकायतों के आलोक में ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्पलेंट काउंसिल (बीसीसीसी) ने एक मनोरंजन टीवी चैनल को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि वह कार्यक्रम का इस्तेमाल अपने 'पॉर्न धंधे’ को चमकाने में नहीं करे। ताकि सनी लियोन के पॉर्न साइट को अप्रत्‍यक्ष तौर पर ज्‍यादा बढ़ावा न मिले।

 

काउंसिल ने मनोरंजन चैनल से यह भी कहा है कि वह सभी प्रचारक गतिविधियों को 26 दिसंबर तक हटाए, जिससे पॉर्न स्‍टार के अश्लील वेबसाइटों को बढ़ावा मिला है। जिसके बाद उक्‍त चैनल ने काउंसिल के आदेश का पालन करने के लिए सहमत हुआ।
इस रियलिटी शो की मदद से पॉर्न स्‍टार सनी लियोन ने कैसे अपनी अश्‍लील वेबसाइटों को बढ़ावा दिया, उसकी बानगी भी सामने आई। एक दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, सनी लियोन की वेबसाइट पर संदेश कुछ इस तरह होता है, 'जैसा बिग बॉस सीजन-5 में देखा', अब उसे कपड़े उतारते हुए देखें और बन जाएं शरारती। और देखें क्यों दुनिया सनी लियोन के साथ पागल है'।

 

जानकारी के अनुसार, बीसीसीसी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई। परिषद को सनी लियोन को लेकर कई शिकायतें मिली हैं। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भी बीसीसीसी को कुछ शिकायतें अग्रप्रेषित की थी। एक अधिकारी ने बताया कि शो में लियोन के आने को लेकर 19 शिकायतें मिली थी लेकिन उनके शो में होने से सामग्री को लेकर कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

 

अधिकारियों ने कहा कि भारतीय कनाडाई पॉर्न स्टार लियोन शो में किसी भी तरह के उल्लंघन में शामिल नहीं हैं और उनका पॉपरेग्राफी बिजनेस भारत से बाहर स्थित है जो बीसीसीसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। हालांकि बीसीसीसी ने लियोन द्वारा अपने बेवसाइटों में भारतीय टीवी शो में शामिल होने को प्रचार के तौर पर इस्तेमाल करने पर आपत्ति जताई।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.