मंच निर्देशन में हाथ आजमाने को तैयार नंदिता

अभिनेत्री नंदिता दास ‘बिटवीन द लाइंस’ नामक नाटक के जरिए मंच निर्देशन में हाथ आजमाने के लिए तैयार हैं। यह नाटक लैंगिक असमानताओं के उलझाव को सामने रखता है।

कोलकाता : अभिनेत्री नंदिता दास ‘बिटवीन द लाइंस’ नामक नाटक के जरिए मंच निर्देशन में हाथ आजमाने के लिए तैयार हैं। यह नाटक लैंगिक असमानताओं के उलझाव को सामने रखता है।
नंदिता ने बताया, ‘सबसे रोचक बात यह है कि शिक्षित और समृद्ध तबका मानता है कि ‘ऐसी कोई समस्या नहीं है’। हमारे वर्ग में यह समस्या और भी ज्यादा गहरी है। यह हमारे रिश्तों में भी बारीकी से गुंथी हुई है।’ इसलिए उन जोड़ियों के बीच रिश्तों को समझना और भी ज्यादा रोचक रहा जिनसे इस समानता की उम्मीद की जाती है।
नंदिता कहती हैं कि गरीब लोगों के साथ उनके काम ने उन्हें इस मुद्दे के प्रति ज्यादा संवेदनशील बना दिया। नंदिता ने इस नाटक में सह लेखन करने के साथ-साथ एक मुख्य किरदार भी निभाया है।
‘बिटवीन द लाइन्स’ नगरीय भारत पर आधारित एक समकालीन नाटक है, जहां शिक्षित और समृद्ध जोड़े खुद को आधुनिकता और परंपराओं के बीच फंसा हुआ पाते हैं। इस जोड़े की भूमिका में नंदिता और सुबोध हैं।
माया और शेखर दोनों पेशे से वकील हैं और इनकी शादी को दस साल हो चुके हैं। शेखर आपराधिक मामलों के प्रसिद्ध वकील हैं जबकि माया काम और बाकी जिंदगी में संतुलन बैठाती हुई एक कानूनी फर्म के लिए काम करती हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.