मशहूर गायक मन्‍ना डे की हालत नाजुक, अस्‍पताल में भर्ती
Advertisement

मशहूर गायक मन्‍ना डे की हालत नाजुक, अस्‍पताल में भर्ती

प्रसिद्ध एवं वयोवृद्ध गायक मन्ना डे की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है। वह बेंगलुरू के बाहरी इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। यह जानकारी उनके परिवार के करीबी मित्रों ने रविवार रात दी।

बेंगलुरु : प्रसिद्ध एवं वयोवृद्ध गायक मन्ना डे की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है। वह बेंगलुरू के बाहरी इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। यह जानकारी उनके परिवार के करीबी मित्रों ने रविवार रात दी।
मन्ना डे को सीने में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 94 वर्षीय गायक की सेहत बिगड़ने पर कल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। नारायण हरूदयाल्या के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि उनकी हालत में कोई बदलाव नहीं है। वे स्थिर हैं। कोलकाता में जन्मे और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित मन्ना डे मुंबई में पचास से भी ज्यादा साल बिताने के बाद फिलहाल बेंगलरु में रहते हैं।
उन्होंने हिंदी और बंगाली समेत कई भाषाओं में 3500 से भी ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए हैं। उन्होंने हिंदी और बंगाली फिल्मी सितारों को अपनी आवाज देकर रूमानी गानों, कठिन रागों वाले गानों, कव्वालियों और तेज धुन वाले आधुनिक गानों से कई पीढ़ियों को खुश कर दिया। उनके प्रसिद्ध गानों में मेरी सूरत तेरी आंखें का ‘पूछो ना कैसे मैंने’, वक्त का ‘ए मेरी जोहरा जबी’, आनंद का ‘जिंदगी कैसी है पहेली’, शोले का ‘ये दोस्ती’ और पड़ोसन का ‘इक चतुर नार’ शामिल हैं। पिछले दो सप्ताह से डे का इलाज उनके घर पर ही चल रहा था। (एजेंसी)

Trending news