मेलबर्न में मनेगा भारतीय सिनेमा के 100 साल का जश्न

‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ (आईएफएफएम) में भारत सिनेमा के 100 साल का जश्न मनाया जाएगा। इस फिल्म महोत्सव में पिछली सदी की कुछ बेहद चुनिंदा फिल्में दिखाई जाएंगी।

मुंबई : ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ (आईएफएफएम) में भारत सिनेमा के 100 साल का जश्न मनाया जाएगा। इस फिल्म महोत्सव में पिछली सदी की कुछ बेहद चुनिंदा फिल्में दिखाई जाएंगी।
यह फिल्म महोत्सव तीन से 15 मई के बीच आयोजित होगा। इनमें ‘राजा हरिशचंद्र’ (1913) जैसे फिल्में भी दिखाई जाएंगी।
आस्ट्रेलियाई प्रांत विक्टोरिया के नवोन्मेष, सेवा एवं लघु व्यवसाय मामलों के मंत्री लुईस एशर ने बताया, ‘आईएफएफएम हमारे बढ़ते सांस्कृतिक संबंधों का शानदार प्रदर्शन है और यह उस रचनात्मकता एवं नवोत्मेष को दिखाता है जिसके लिए मुंबई एवं मेलबर्न मशहूर हैं।’
अभिनेत्री विद्या बालन को दूसरी बार मेलबर्न में होने वाले इस महोत्सव का ब्रांड अम्बेसडर चुना गया है।
विद्या ने संवाददाताओं से कहा, ‘लगातार दो बार इस समारोह का ब्रांड अंबेसेडर होने से मुझे बहुत खुशी का अहसास होता है। जब कोई मेलबर्न की बात करता है तो मुझे लगता है कि वह मेरे अपने घर की बात कर रहा है।’
इस समारोह में दिवंगत यश चोपड़ा को लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार दिया जाएगा। इसे उनकी पत्नी पामेला चोपड़ा ग्रहण करेंगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.