लुंगी में रॉकस्टार

अगर रॉक म्यूजिक का नाम सुनकर आपके जेहन में लैदर जैकेट और लंबे बालों वाले ड्रम बजाते शख्स की तस्वीर उभरती है तो लुंगी पहनकर रॉक म्युजिक बजाने वाले रघु दीक्षित आपको एक झटका दे सकते हैं।


नई दिल्ली : अगर रॉक म्यूजिक का नाम सुनकर आपके जेहन में लैदर जैकेट और लंबे बालों वाले ड्रम बजाते शख्स की तस्वीर उभरती है तो लुंगी पहनकर रॉक म्युजिक बजाने वाले रघु दीक्षित आपको एक झटका दे सकते हैं। भरतनाट्यम से लेकर संगीत बाजाने के विधा में पारंगत रघु को भारत से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक मक्बूलीयत मिल गई है। रघु ने एक समय यह प्रण लिया था कि वह दो महीनों में गिटार बजाना सीखेंगे। इस ही तरह उन्होंने अपने भीतर संगीत के लिये एक जज्बा पैदा कर लिया।

 

रघु का कहना है कि वह सिर्फ भरतनाट्यम में ही रुचि रखते थे जिसपर उनके एक दोस्त ने उन्हें चिढ़ाया और इस तरह उन्होंने संगीत में भी पारंगत होने की चुनौती स्वीकार कर डाली।वह मानते हैं कि संगीत में पारंगत होने की हर किसी की इच्छा होती है चाहे उसके लिए तालीम ली हो या नहीं। उन्होंने हाल ही में यशराज फिल्म की, मुझसे फ्रैंडशिप करोगे  के लिए संगीत निर्देशन किया है। इससे पहले भी वह कन्नड फिल्म जगत में अपना नाम बना चुके हैं। हालांकि रघु ने टीवी रियलिटी कार्यक्रमों से दूरी बनाये रखी है। उनका मानना है कि उन्हें खुद को टीवी पर देखने से ज्यादा लोगों के सामने लाइव प्रदर्शन करने में आनंद आता है।

 

रघु का गाना ‘नो मैन विल एवर लव यू’ आई टूयन पर बहुत डाउनलोड होने वाला गानों की फेहरिस्त में शुमार हो गया।
वह मानते हैं कि संगीत में पारंगत होने की हर किसी की इच्छा होती है चाहे उसके लिए तालीम ली हो या नहीं। उन्होंने हाल ही में यशराज फिल्म की, मुझसे फ्रैंडशिप करोगे’ के लिए संगीत निर्देशन किया है। इससे पहले भी वह कन्नड फिल्म जगत में अपना नाम बना चुके हैं।

 

हालांकि रघु ने टीवी रियलिटी कार्यक्रमों से दूरी बनाये रखी है। उनका मानना है कि उन्हें खुद को टीवी पर देखने से ज्यादा लोगों के सामने लाइव प्रदर्शन करने में आनंद आता है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.