विश्वरूपम विवाद: गतिरोध सुलझने के आसार बने
Advertisement

विश्वरूपम विवाद: गतिरोध सुलझने के आसार बने

फिल्मकार कमल हासन के भाई चंद्र हासन ने फिल्म `विश्वरूपम` पर लगा प्रतिबंध समाप्त करने के प्रयास के तहत 24 मुस्लिम संगठनों सहित तमिलनाडु के गृह सचिव आर. राजगोपाल से शुक्रवार को मुलाकात की।

चेन्‍नई : फिल्मकार कमल हासन के भाई चंद्र हासन ने फिल्म `विश्वरूपम` पर लगा प्रतिबंध समाप्त करने के प्रयास के तहत 24 मुस्लिम संगठनों सहित तमिलनाडु के गृह सचिव आर. राजगोपाल से शुक्रवार को मुलाकात की।
मुस्लिम संगठनों की तरफ से मोहम्मद हनीफ ने कहा कि फिल्म के सात-आठ मिनट के दृश्यों को हटाने की जरूरत है। दोनों पक्ष सौहार्दपूर्ण समझौते के लिए संभवत: तैयार हो गए हैं।
मुस्लिम नेताओं ने तमिल फिल्मकार अमीर सुल्तान और चंद्र हासन की निर्माण कम्पनी `राज कमल फिल्म्स इंटरनेशनल` से गुरुवार को मुलाकात की थी। चंद्र हासन ने गुरुवार को कहा कि हमने सरकार को पत्र भेजा है जिसमें `राज कमल फिल्म्स इंटरनेशनल` और 24 मुस्लिम संगठनों के नेताओं के बीच होने वाली बातचीत पर नजर रखने का अनुरोध किया गया है।
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता द्वारा गुरुवार को सौहार्दपूर्ण तरीके से समझौता कर लेने की स्थिति में फिल्म को प्रदर्शित किए जाने की बात कहने पर दोनों पक्षों ने मिलने का फैसला किया। 95 करोड़ रुपये की लागत में बनाई गई यह फिल्म वास्तव में 25 जनवरी को तमिल और तेलुगू भाषा में प्रदर्शित होने वाली थी लेकिन इसके एक दिन पहले मुस्लिम संस्थाओं द्वारा इस समुदाय को गलत रूप में प्रस्तुत किए जाने की शिकायत किए जाने पर तमिलनाडु सरकार ने इस पर दो सप्ताह तक रोक लगा दी थी। `विश्वरूपम` के हिंदी संस्करण को पूरे भारत में शुक्रवार को प्रदर्शित किया गया है।
गौर हो कि फिल्म पर रोक लगाने के सरकार के फैसले पर चुप्पी तोड़ते हुए जयललिता ने बातचीत के लिए हासन और मुस्लिम समूहों के आगे आने पर गुरुवार को मामले के मैत्रीपूर्ण समाधान के लिए मध्यस्थता कराने की पेशकश की थी। फिल्म जगत के लोगों ने जयललिता की इस पेशकश का स्वागत किया था।
तमिल, तेलगू और हिन्दी में बनी ‘विश्वरूपम’ राज्य में 25 जनवरी को प्रदर्शित होने वाली थी।
हासन ने तत्काल उच्चतम न्यायालय में जाने की बात से इनकार करते हुए कहा था कि वह मद्रास उच्च न्यायालय के अगले हफ्ते आने वाले फैसले का इंतजार करेंगे और इस दौरान बातचीत द्वारा समाधान ढूंढ़ने की कोशिश करेंगे। (एजेंसी)

Trending news