शाहरूख खान की सुरक्षा की चिंता न करे पाकिस्तान: भारत

अभिनेता शाहरूख खान को सुरक्षा देने की पाकिस्तानी गृह मंत्री रहमान मलिक की मांग पर कडी प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने आज कहा कि पाकिस्तान को अपने नागरिकों की सुरक्षा की चिन्ता करनी चाहिए।

नई दिल्ली : अभिनेता शाहरूख खान को सुरक्षा देने की पाकिस्तानी गृह मंत्री रहमान मलिक की मांग पर कडी प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने आज कहा कि पाकिस्तान को अपने नागरिकों की सुरक्षा की चिन्ता करनी चाहिए।
केन्द्रीय गृह सचिव आर के सिंह ने कहा, ‘‘ हम अपने नागरिकों की सुरक्षा में सक्षम हैं। उन्हें (मलिक को) अपने नागरिकों की सुरक्षा की चिन्ता करनी चाहिए। ’’ मलिक ने बयान दिया था कि भारत सरकार को शाहरूख को सुरक्षा देनी चाहिए।
उन्होंने कहा था कि शाहरूख पैदाइशी भारतीय है और वह भारतीय ही रहना चाहेंगे लेकिन ‘‘ मैं भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि कृपया उन्हें सुरक्षा प्रदान करें। मैं सभी भारतीय भाइयों और बहनों और शाहरूख के खिलाफ नकारात्मक बोलने वालों से आग्रह करना चाहूंगा कि उन्हें समझना चाहिए कि वह फिल्म स्टार है। ’’ रविवार को लश्कर ए तय्यबा के संस्थापक एवं भारत के वांछित आतंकवादी हाफिज सईद ने कहा था कि यदि शाहरूख भारत में सुरक्षित नहीं महसूस करते तो वह पाकिस्तान आ सकते हैं।
शाहरूख ने एक पत्रिका को दिए इंटरव्यू में कथित तौर पर कहा है, ‘‘मैं कभी कभी बेवजह ऐसे राजनीतिक नेताओं के निशाने पर होता हूं जो ये समझते हैं कि भारत में मुसलमानों के साथ जो भी गलत और राष्ट्र-विरोधी है, मैं उसका प्रतीक हूं।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.