'सत्यमेव जयते' स्टार प्लस,दूरदर्शन दोनों पर

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान का पहला टीवी शो सत्यमेव जयते ऐसा पहला मनोरंजक कार्यक्रम होने जा रहा है जो कि 6 मई से एक निजी चैनल और दूरदर्शन दोनों पर दिखाया जाएगा।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान का पहला टीवी शो सत्यमेव जयते ऐसा पहला मनोरंजक कार्यक्रम होने जा रहा है जो कि 6 मई से एक निजी चैनल और दूरदर्शन दोनों पर दिखाया जाएगा।

 

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पहले सत्यमेव जयते को रविवार को सिर्फ निजी चैनल स्टार प्लस पर ही प्रसारित करने का विचार था लेकिन आमिर अपने शो के लिए ज्यादा से ज्यादा दर्शक चाहते थे। इसलिए इस शो को स्टार प्लस के साथ-साथ दूरदर्शन पर भी प्रसारित करने के लिए प्रसार भारती से बात की गई।

 

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक,‘ ऐसा पहली बार है कि इस तरह का मनोरंजक कार्यक्रम एक ही समय पर दूरदर्शन के साथ-साथ एक निजी चैनल पर भी प्रसारित होगा। अभी तक ऐसा सिर्फ खेल कार्यक्रमों तक ही सीमित था।’

 

कार्यक्रम को तो ज्यादा बड़े दर्शक वर्ग के साथ-साथ ज्यादा प्रचार मिलेगा ही, इसके साथ ही प्रसार भारती को भी काफी आमदनी होगी। अधिकारी के अनुसार,‘साधारणतया दूरदर्शन के लिए रविवार सुबह 11 बजे का स्लॉट कुछ खास नहीं होता लेकिन आमिर के शो का मतलब है कि लगभग एक करोड़ का राजस्व विज्ञापनों से मिल जाएगा।’(एजेंसी)