`सत्याग्रह` ने पहले हफ्ते में ही कमाए 39 करोड़ रुपये

फिल्मकार प्रकाश झा की बीते शुक्रवार को प्रदर्शित हुई फिल्म `सत्याग्रह` ने पहले सप्ताहांत में 39.12 करोड़ रुपये का व्यवसाय कर लिया है।

नई दिल्ली : फिल्मकार प्रकाश झा की बीते शुक्रवार को प्रदर्शित हुई फिल्म `सत्याग्रह` ने पहले सप्ताहांत में 39.12 करोड़ रुपये का व्यवसाय कर लिया है। माना जा रहा है कि सामाजिक-राजनीतिक पृष्ठभूमि पर बनी झा की फिल्म अगले सप्ताह `जंजीर` और `शुद्ध देसी रोमांस` जैसी चर्चित फिल्मों के प्रदर्शन के बावजूद सिनेमाघरों में कायम रहेगी। लगभग 50 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, मनोज वाजपेई, अर्जुन रामपाल, करीना कपूर और अमृता राव जैसे कलाकारों ने काम किया है।
इस फिल्म ने प्रदर्शन के पहले दिन 11.21 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया था, जो झा के लिए एक बड़ी शुरुआत मानी जा सकती है। दिल्ली में सिनेमा व्यवसाय से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि फिल्म ने सप्ताहांत में अच्छा प्रदर्शन किया है।
स्पाइस सिनेमा के मालिक पुनीत सहाय ने बताया कि फिल्म सिर्फ राजनीति के बारे में नहीं है, बल्कि यह भावनात्मक भी है और इसलिए लोग इसे पसंद कर रहे हैं। सहाय ने कहा कि छह सितंबर को `जंजीर` और `शुद्ध देसी रोमांस` जैसी फिल्मों के प्रदर्शित होने के बावजूद दर्शक `सत्याग्रह` देखने सिनेमाघर आएंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.