IIFA में रणबीर कपूर, विद्या बालन ने मारी बाजी

फिल्म ‘कहानी’ में बेहतरीन भूमिका के लिए विद्या बालन ने सर्वश्रष्ठ अदाकारा का और ‘बर्फी’ में अपने अभिनय से प्रशंसकों को दीवाना बनाने वाले रणबीर कपूर को आईफा 2013 में सर्वश्रेष्ठ अदाकार का पुरस्कार मिला है।

मकाउ : आईफा-2013 में विद्या बालन ने ‘कहानी’ में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार अपने नाम किया तो रणबीर कपूर को ‘बर्फी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। अभिनेता अभिषेक बच्चन से पुरस्कार ग्रहण करने के बाद विद्या ने इसे फिल्म के निर्देशक सुजॉय घोष को समर्पित किया।
उन्होंने कहा, इस पुरस्कार को मैं अपने निर्देशक सुजॉय को समर्पित करना चाहती हूं। इस पुरस्कार के हकदार वो हैं। किसी ने दूसरे की पत्नी को इतना प्रेम नहीं किया होगा जितना सुजॉय ने विद्या बागची (फिल्म में उनके किरदार का नाम) को किया है। मैंने ‘पा’ में अभिषेक की पत्नी का किरदार निभाया था और इसी किरदार के लिए मुझे एम्सटरडम में आयोजित हुए आईफा में मेरा पहला पुरस्कार मिला था। ‘बर्फी’ में अपने अभिनय को लेकर चौतरफा वाहवाही बटोरने वाले रणबीर यहां मौजूद नहीं थे और उनके बदले फिल्म के निर्देशक अनुराग कश्यप ने पुरस्कार ग्रहण किया।
रणबीर और विद्या लगातार दूसरी साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री चुने गए हैं। इससे पहले फिल्म ‘रॉकस्टार’ और ‘द डर्टी पिक्चर’ के लिए ये पुरस्कार मिले थे।
आईफा में इस साल बसु की ‘बर्फी’ ने कई और पुरस्कार अपने नाम किए। इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ कहानी और संगीत का पुरस्कार दिया गया। रणबीर और दीपिका पादुकोण को सर्वश्रेष्ठ जोड़ी का पुरस्कार दिया गया। यह पुरस्कार को लेते हुए दीपिका ने कहा, मैं रणबीर को प्रेम करती हूं और उनकी कमी महसूस कर रही हूं। ‘विकी डोनर’ के कलाकार आयुष्मान खुराना और यामी गौतम को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता एवं अभिनेत्री का पुरकार दिया गया। ‘इंग्लिश विंग्लिश’ के लिए गौरी शिंदे को सर्वश्रेष्ठ नवोदित निर्देशक का पुरस्कार मिला।
आयुष्मान ने कहा, ऐसा लगता है कि मैं सपने देख रहा हूं। यह मेरा सर्वश्रेष्ठ नवोदित पुरस्कार होने जा रहा है। भविष्य में मैं कोई पुरस्कार नहीं पाता हूं तो भी खुश रहूंगा। पुरस्कार समारोह में श्रेदेवी, माधुरी दीक्षित, अभिषेक बच्चन और दीपिका पादुकोण सरीखे कलाकारों ने अपने नृत्य से समा बांध दिया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.