खट्टे और रसदार फलों के सेवन से निखरेगी त्वचा

नींबू की प्रजाति वाले खट्टे, रसदार एवं गहरे रंगों वाले फलों जैसे, संतरा, नींबू या चकोतरे के सेवन से आपकी त्वचा में निखार आ सकता है।

नई दिल्ली : नींबू की प्रजाति वाले खट्टे, रसदार एवं गहरे रंगों वाले फलों जैसे, संतरा, नींबू या चकोतरे के सेवन से आपकी त्वचा में निखार आ सकता है। बॉलीवुड में सुंदरता एवं मेकअप विशेषज्ञ पूजा तलुजा ने इस बात का खुलासा किया कि अपने एंटीऑक्सिडेंट गुणों के लिए जाने जाने वाले विटामिन-सी युक्त फलों के इस्तेमाल से कैसे त्वजा को दमकता हुआ बनाया जा सकता है।
तलूजा ने त्वचा की निखार बढ़ाने के लिए इन फलों के इस्तेमाल की कुछ विधियां बताई हैं- चकोतरे का रस: चकोतरे का रस निकालकर उसे एक गिलास गुनगुने पानी में मिलाएं और उसमें एक चम्मच शहद को अच्छी तरह से मिला लें। इस घोल का रोज सुबह नाश्ते से पहले सेवन करें।
नींबू : नींबू के छिलके को हल्के हाथों से केवल दो से तीन मिनट रगड़ कर भी अपनी त्वचा को चमकदार बनाया जा सकता है।
संतरा : संतरे के छिलके को सुखाकर बारीक पाउडर बना लें और उसे पानी में मिलाकर त्वचा पर लगएं। यह प्राकृतिक स्क्रब की तरह काम करेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.