बैंकों ने भूषण स्टील के फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया
Advertisement

बैंकों ने भूषण स्टील के फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया

नकदी संकट से जूझ रही भूषण स्टील पर घेरा और कसते हुए उसे कर्ज देने वाले बैंकों के समूह ने कंपनी के बही खातों के फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया है। साथ ही प्रवर्तकों से कहा गया है कि वे कंपनी में और पूंजी डालें जिससे भूषण स्टील को दिवालिया होने से बचाया जा सके।

नई दिल्ली : नकदी संकट से जूझ रही भूषण स्टील पर घेरा और कसते हुए उसे कर्ज देने वाले बैंकों के समूह ने कंपनी के बही खातों के फॉरेंसिक ऑडिट का आदेश दिया है। साथ ही प्रवर्तकों से कहा गया है कि वे कंपनी में और पूंजी डालें जिससे भूषण स्टील को दिवालिया होने से बचाया जा सके।

भूषण स्टील को ऋण देने वाले बैंकों की आज हुई बैठक में यह फैसला किया गया। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने सिंडिकेट बैंक के चेयरमैन एस के जैन की संलिप्तता वाले कर्ज के लिए रिश्वत घोटाले में भूषण स्टील के वाइस चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नीरज सिंघल को गिरफ्तार किया गया है।

कंपनी के खातों का फॉरेंसिक ऑडिट प्रतिष्ठित ऑडिट कंपनी द्वारा किया जाएगा जिसकी नियुक्ति शीघ्र की जाएगी। इसमें यह पता लगाया जाएगा कि कंपनी ने रिण का इस्तेमाल सही उद्देश्य के लिए किया अथवा धन का अन्यत्र इस्तेमाल किया गया। इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की अगुवाई वाले बैंकों के समूह ने कंपनी के बोर्ड में बैंकों की ओर से तीन निदेशकों को भी मनोनीत करने का फैसला किया है। पीएनबी ने बयान में कहा कि इसके अलावा बैंक कंपनी के विनिर्माण परिचालन व मौजूदा विस्तार गतिविधियों की निगरानी के लिए स्वतंत्र इंजीनियर की भी नियुक्ति करेंगे।

बैंकरों ने दैनिक आधार पर नकदी के प्रवाह की निगरानी के लिए प्रतिष्ठित ऑडिट कंपनी की नियुक्ति को भी मंजूरी दी है।

Trending news