ब्लैकबेरी फोन के दाम और घटने के आसार

ब्लैकबेरी के नए मोबाइल फोन की कीमतें और नीचे आने की संभावना है। कनाडाई कंपनी ने अपने ब्लैकबेरी-10 फोन की बिक्री बढ़ाने के लिए वितरकों व आपरेटरों को और प्रोत्साहन देने की योजना बनाई है।

नई दिल्ली : ब्लैकबेरी के नए मोबाइल फोन की कीमतें और नीचे आने की संभावना है। कनाडाई कंपनी ने अपने ब्लैकबेरी-10 फोन की बिक्री बढ़ाने के लिए वितरकों व आपरेटरों को और प्रोत्साहन देने की योजना बनाई है।
कंपनी ने सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (सेक) को दी सूचना में बताया कि बिक्री में सुधार और ब्लैकबेरी-10 की वैश्विम मांग में तेजी लाने के लिए कंपनी ने विपणन अभियान चलाया है और 2014 की दूसरी और तीसरी तिमाही के दौरान इस स्मार्टफोन की कीमत घटाई है।
कंपनी ने कहा, ‘‘ उसकी योजना वितरणकों व आपरेटरों को और प्रोत्साहन देने की है ताकि सभी ब्लैकबेरी.10 स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ाई जा सके।’’ स्मार्टफोन विनिर्माता कंपनी को बिक्री में गिरावट के चलते 30 नवंबर को समाप्त हुई तीसरी तिमाही के दौरान 4.4 अरब डालर का भारी नुकसान हुआ है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.