सीसीआई ने एतिहाद पर 1 करोड़ का जुर्माना लगाया
Advertisement

सीसीआई ने एतिहाद पर 1 करोड़ का जुर्माना लगाया

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने जेट एयरवेज के साथ सौदे में अबू धाबी की एतिहाद पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

नई दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने जेट एयरवेज के साथ सौदे में अबू धाबी की एतिहाद पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। जेट एयरवेज की 24 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के सौदे की मंजूरी मांगने के लिए एतिहाद पर सूचनाओं का पूरी तरह खुलासा नहीं करने के लिए यह जुर्माना लगाया है।
अप्रैल में इस 2,060 करोड़ रुपये की घोषणा के बाद से ही यह संकट में घिरी है। इससे पहले आज दिन में प्रतिस्पर्धा अपीलीय न्यायाधिकरण (काम्पैट) ने प्रतिस्पर्धा आयोग की मंजूरी को चुनौती देने वाली अपील पर सीसीआई व जेट को नोटिस जारी किए।
हालांकि, इस जुर्माने का पिछले महीने सौदे को दी गई सीसीआई की मंजूरी पर असर नहीं होगा। सीसीआई ने कहा कि जेट और एतिहाद ने दलील दी थी कि उन्हें कुछ खुलासों की अनिवार्यता के बारे में जानकारी नहीं थी, जिसके मद्देनजर जुर्माना राशि कम रखी गई है। हालांकि, सीसीआई के ज्यादातर सदस्यों की राय के उलट एक सदस्य अनुराग गोयल ने अलग से आदेश में कहा कि जुर्माना 10 करोड़ रुपये होना चाहिए।
सीसीआई का यह 1 करोड़ रुपये का जुर्माना दोनों एयरलाइंस के बीच 26 फरवरी को लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर जेट के तीन लैंडिंग व टेकआफ स्लाट की बिक्री एतिहाद को किए जाने से संबंधित है। इसमें इन्हीं स्लाटों की लीज वापस जेट को देना भी शामिल है।
आयोग ने कहा कि तथ्यों और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए एतिहाद पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। एतिहाद को यह जुर्माना 60 दिन में देना होगा। (एजेंसी)

Trending news