BREAKING NEWS

रेल किराया बढाने और FDI पर फैसला जल्द: गौडा

सरकार ने कहा कि रेल यात्री किराया बढाने तथा रेलवे में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की मंजूरी देने के बारे में फैसला रेल बजट से पहले किए जाने की संभावना है।

 रेल किराया बढाने और FDI पर फैसला जल्द: गौडा

नई दिल्ली : सरकार ने कहा कि रेल यात्री किराया बढाने तथा रेलवे में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की मंजूरी देने के बारे में फैसला रेल बजट से पहले किए जाने की संभावना है।

रेल मंत्री सदानंद गौडा ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि इन मुद्दों पर विचार विमर्श हो रहा है और इस बारे में फैसला शीघ्र ही कर लिया जाएगा। गौडा ने यहां वरिष्ठ रेल अधिकारियों के एक सम्मेलन के अवसर पर किराये में बढोतरी के बारे में कहा कि हम मामले पर विचार कर रहे हैं और तीन चार दिन में किसी निष्कर्ष पर पहुंच जाएंगे। गौडा रेल किराये में बढोतरी के मुद्दे पर विचार विमर्श के लिए संभवत: अगले एक दो दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकते हैं।

भारी नकदी संकट से जूझ रहे रेल बोर्ड ने यात्री किराये में 14.2 प्रतिशत तथा माल भाड़े में 6.5 प्रतिशत बढोतरी का प्रस्ताव किया है। रेल बजट जुलाई के दूसरे सप्ताह में पेश किये जाने की संभावना है।

इस बीच रेलवे में एफडीआई की अनुमति दिए जाने के सवाल पर गौडा ने कहा कि विशेषकर हमारे पास संसाधनों की कम है यह सारी दुनिया जानती है। इसलिए रेलवे की शीर्ष प्राथमिकता के रूप में कुछ संसाधन तो जुटाने चाहिए। मैं वाणिज्य मंत्रालय से विचार विमर्श करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि कल भी उनकी इस मुद्दे पर वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण से थोड़ी चर्चा हुई थी।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.