WhatsApp अधिग्रहण का सौदा एक साल देरी से पूरा करेगी फेसबुक

सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक का इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप का 19 अरब डॉलर का ऐतिहासिक अधिग्रहण सौदा एक साल देरी से पूरा होगा।

WhatsApp अधिग्रहण का सौदा एक साल देरी से पूरा करेगी फेसबुक

नई दिल्ली : सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक का इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप का 19 अरब डॉलर का ऐतिहासिक अधिग्रहण सौदा एक साल देरी से पूरा होगा।

यदि निर्धारित समयसीमा में कैलिफोर्निया की कंपनी यह अधिग्रहण नहीं कर पाती है तो उसे व्हाट्सएप को एक अरब डालर नकद व एक अरब डालर के शेयर विकल्प देने होंगे। फेसबुक ने कहा है कि अधिग्रहण के लिए नियामकीय व अन्य शर्तों को पूरा करना होगा और इसके 2014 के दूसरी छमाही में पूरा होने की उम्मीद है।

फेसबुक ने अमेरिकी एसईसी को भेजी नियामकीय सूचना में कहा है, यदि 19 अगस्त, 2014 तक कुछ नियामकीय शर्तें पूरी नहीं हो पाती हैं, तो इस तारीख को बढ़ाकर 19 अगस्त, 2015 किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि फिलहाल उसे उम्मीद है कि इन शर्तों को पूरा कर लिया जाएगा, हम इस तारीख को बढ़ाकर 19 अगस्त, 2015 करेंगे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.