डॉट ने ट्राई से मांगा CDMA स्पेक्ट्रम का आरक्षित मूल्य
Advertisement

डॉट ने ट्राई से मांगा CDMA स्पेक्ट्रम का आरक्षित मूल्य

सरकार ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को सीडीएमए स्पेक्ट्रम का आरक्षित मूल्य 15 दिन में सुझाने को कहा है। सरकार का इरादा स्पेक्टूम की नीलामी जनवरी के शुरू में करने का है।

नई दिल्ली : सरकार ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को सीडीएमए स्पेक्ट्रम का आरक्षित मूल्य 15 दिन में सुझाने को कहा है। सरकार का इरादा स्पेक्टूम की नीलामी जनवरी के शुरू में करने का है। यह तीसरा मौका है जबकि ट्राई को तीसरे दौर की स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य बताने को कहा गया है।
सूत्रों ने बताया कि दूरसंचार विभाग (डॉट) ने 13 नवंबर को ट्राई को भेजे पत्र में कहा है कि 800 मेगाहर्ट्ज (सीडीएमए) बैंड में नीलामी भी अगले दौर की स्पेक्ट्रम नीलामी में की जाएगी।’ उन्होंने कहा कि ट्राई आरक्षित मूल्य पर सिफारिश 15 दिन में देने को कहा गया है जिससे 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में भी स्पेक्ट्रम की नीलामी तय योजनानुसार जनवरी, 2014 के शुरू में की जा सके।
ट्राई ने सरकार से कहा है कि वह सीडीएमए स्पेक्ट्रम विस्तारित जीएसएम सेवाओं के लिए इस्तेमाल करने की संभावना पर विचार करे। नियामक फिलहाल 800 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम की नीलामी नहीं चाहता है। (एजेंसी)

Trending news