गेहूं का एमएसपी 100 रुपये बढ़ा सकती है सरकार

चालू रबी सत्र में किसानों को गेहूं की अधिक बुवाई के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति (सीसीईए) गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 100 रुपये बढ़ाकर 1,450 रपये प्रति क्विंटल करने के प्रस्ताव पर गुरुवार को विचार कर सकती है। इस तरह का फैसला संप्रग सरकार के लिए चुनावी रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है।

नई दिल्ली : चालू रबी सत्र में किसानों को गेहूं की अधिक बुवाई के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति (सीसीईए) गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 100 रुपये बढ़ाकर 1,450 रपये प्रति क्विंटल करने के प्रस्ताव पर गुरुवार को विचार कर सकती है। इस तरह का फैसला संप्रग सरकार के लिए चुनावी रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है।
सूत्रों ने बताया कि आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) की कल बैठक होनी है। विपणन वर्ष 2014-15 के लिए गेहूं सहित रबी फसलों का एमएसपी बैठक के एजेंडा सूची में शामिल है। सूत्रों ने बताया कि कृषि मंत्रालय ने विपणन वर्ष (अप्रैल से मार्च) 2014-15 के लिए गेहूं के एमएसपी को 100 रुपये बढ़ाकर 1,450 रुपये प्रति क्विंटल करने का प्रस्ताव किया है जो इस वर्ष 1,350 रुपये प्रति क्विंटल था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.