केंद्र सरकार ने एफडीआई के 19 प्रस्तावों को दिखाई हरी झंडी
Advertisement

केंद्र सरकार ने एफडीआई के 19 प्रस्तावों को दिखाई हरी झंडी

विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) ने कुल 2,326.72 करोड़ रुपये मूल्य के 19 एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की है जिसमें वाल्ट डिज्नी कंपनी और रेकिट बेंकाइजर (इंडिया) के प्रस्ताव शामिल हैं।

नई दिल्ली : विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) ने कुल 2,326.72 करोड़ रुपये मूल्य के 19 एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की है जिसमें वाल्ट डिज्नी कंपनी और रेकिट बेंकाइजर (इंडिया) के प्रस्ताव शामिल हैं।

वित्त मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘11 जून, 2014 को हुई एफआईपीबी की बैठक में की गई सिफारिशों के आधार पर सरकार ने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के 19 प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की है जिसके तहत करीब 2,326.72 करोड़ रुपये मूल्य का विदेशी निवेश आएगा।’

हालांकि, उसने मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज आफ इंडिया (एमसीएक्स) के निवेश प्रस्ताव को ठुकरा दिया। सरकार ने जार्ज इंस्टीट्यूट फार ग्लोबल हेल्थ (हैदराबाद), बीआईईएसएसई मैन्युफैक्चरिंग कंपनी (बेंगलुरु) एवं अन्य तीन के विदेशी निवेश आवेदनों को भी खारिज कर दिया।

वित्त मंत्रालय ने कहा कि 7 एफडीआई प्रस्तावों पर निर्णय टाल दिया गया है जिसमें अहलकॉन पैरेंटरल्स (फार्मा क्षेत्र), इंडियन रोटरक्राफ्ट (रक्षा क्षेत्र) और यूबीएम मेडिका इंडिया (प्रिंट मीडिया) के प्रस्ताव शामिल हैं।

Trending news