close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हुंडई ने नई कार Elite i20 लॉन्च की, कीमत 4.90 लाख से शुरू

हुंडई मोटर इंडिया ने आज अपनी प्रीमियम कम्पेक्ट कार आई20 का नया संस्करण बाजार में उतारा है। इसका दाम 4.9 लाख रुपए से लेकर 7.67 लाख रुपए (एक्स-शो रूम दिल्ली) है।

हुंडई ने नई कार Elite i20 लॉन्च की, कीमत 4.90 लाख से शुरू
Courtesy- Hyundai

नई दिल्ली : हुंडई मोटर इंडिया ने आज अपनी प्रीमियम कम्पेक्ट कार आई20 का नया संस्करण बाजार में उतारा है। इसका दाम 4.9 लाख रुपए से लेकर 7.67 लाख रुपए (एक्स-शो रूम दिल्ली) है।

हुंडई के इस दूसरे पीढ़ी के मॉडल (आई20 एलीट) का मुकाबला मारुति सुजुकी की स्विफ्ट और फॉक्सवैगन पोलो जैसी कारों से होगा जिनके दाम 4.42 लाख रुपए और 7.99 लाख रुपए के बीच (एक्स शो रूम दिल्ली) के बीच है।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ बी.एस. सेओ ने कहा दिसंबर 2008 में आई20 की पहली पीढ़ी के वाहनों के बाद कंपनी अब तक देश में इसके 7.34 लाख वाहन बेच चुकी है।

सेओ ने कहा, हम भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध हैं। नई एलीट आई20 से भारतीय बाजार में कंपनी को अपनी बाजार हिस्सेदारी और बढ़ाने में मदद मिलेगी। नई कार के पेट्रोल संस्करण का दाम 4.9 लाख से 6.46 लाख रुपए के बीच होगा। डीजल संस्करण का दाम 6.09 लाख से लेकर 7.67 लाख (एक्स शो-रूम दिल्ली) होगा।

उन्होंने कहा कि एलीट आई20 पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। यह मौजूदा संस्करण का स्थान लेगी। यह कंपनी के उत्पादन को बढ़ाने की रणनीति में मददगार साबित होगी।

एलीट आई20 को वैश्विक स्तर पर पहली बार भारत में ही उतारा गया है। इसका डिजाइन हुंडई मोटर कंपनी के जर्मनी स्थिति डिजाइन सेंटर में तैयार किया गया।

इस साल जनवरी से जुलाई की अवधि में कंपनी की भारत में कुल 2,35,432 कारों की बिक्री हुई और उसकी 21.6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी रही।