इंफोसिस को नए मुख्य कार्यकारी की तलाश

देश की प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक एस. डी. शिबुलाल जल्द से जल्द पद छोड़ना चाहते हैं और कंपनी को उनके उत्तराधिकारी की तलाश है। कंपनी ने यहां एक बयान में कहा कि निदेशक मंडल की चयन समिति ने शिबुलाल के उत्तराधिकारी का चुनाव करने के लिए खोज शुरू कर दी है।

बेंगलुरु : देश की प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक एस. डी. शिबुलाल जल्द से जल्द पद छोड़ना चाहते हैं और कंपनी को उनके उत्तराधिकारी की तलाश है। कंपनी ने यहां एक बयान में कहा कि निदेशक मंडल की चयन समिति ने शिबुलाल के उत्तराधिकारी का चुनाव करने के लिए खोज शुरू कर दी है।
शिबुलाल मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक पद से सेवानिवृत्त होना चाहते हैं। वह नौ जनवरी 2015 को अपनी सेनिवृत्ति से पहले होने वाली आखिरी बोर्ड बैठक की तिथि को या जब उनके उत्तराधिकारी पद पर नियुक्ति के लिए तैयार हो जाएं उनमें से जो भी तिथि पहले पड़ती हो, उस दिन सेवानिवृत्त होना चाहते हैं।
कंपनी के निदेशक मंडल की 15 अप्रैल को एक बैठक होने वाली है, जिसमें 2013-14 के कंपनी के लेखांकन को मंजूरी दी जाएगी। बयान में कहा गया कि निदेशकों की समिति कंपनी के अंदर से तैयार उम्मीदवारों की सूची में से कुछ नामों का चयन करेगी और उनका मूल्यांकन करेगी। इसमें कार्यकारियों का मूल्यांकन करने वाली कंपनी डेवलपमेंट डाइमेंशंस इंटरनेशनल (डीडीआई) उनकी मदद करेगी। निदेशक मंडल ने कार्यकारियों की खोज करने वाली कंपनी इगोन जेंडर को भी कंपनी से बाहर के उम्मीदवारों की एक सूची तैयार करने का काम सौंपा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.