अंतरिम बजट: 8 लाख करोड़ रुपये कृषि ऋण का लक्ष्य

केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने सोमवार को लोकसभा में अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा कि वर्ष 2014-15 के लिए 8 लाख करोड़ रुपये के कृषि ऋण का लक्ष्य रखा गया है। वित्तमंत्री ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष 2013-14 के लिए निर्धारित सात लाख करोड़ रुपये के कृषि ऋण का लक्ष्य पार हो जाएगा।

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने सोमवार को लोकसभा में अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा कि वर्ष 2014-15 के लिए 8 लाख करोड़ रुपये के कृषि ऋण का लक्ष्य रखा गया है। वित्तमंत्री ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष 2013-14 के लिए निर्धारित सात लाख करोड़ रुपये के कृषि ऋण का लक्ष्य पार हो जाएगा।
वित्तमंत्री ने घोषणा की कि ब्याज में छूट की योजना 2014-15 में भी जारी रहेगी। इस योजना के तहत समय से ऋण अदा करने वाले किसानों को ब्याज में दो प्रतिशत सहायता तथा तीन प्रतिशत का प्रोत्साहन दिया जाता है। इस प्रकार कृषि ऋणों पर प्रभावी ब्याज दर चार प्रतिशत कम हो जाती है। इस स्कीम के तहत अब तक 23,924 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.