Zee Rozgar Samachar

मोदी 25 सितंबर को शुरू करेंगे ‘मेक इन इंडिया’ अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक और घरेलू उद्योगपतियों की मौजूदगी में महत्वकांक्षी ‘मेक इन इंडिया’ मुहिम 25 सितंबर को शुरू करेंगे। इस मुहिम का मकसद देश को वैश्विक विनिर्माण हब बनाना है। एक अधिकारी ने बताया कि विज्ञान भवन में होने वाले कार्यक्रम में सैकड़ों वैश्विक और घरेलू मुख्य कार्यपालक अधिकारियों के शामिल होने की संभावना है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने पहले संबोधन में मोदी ने ‘कम, मेक इन इंडिया’ का नारा देते हुए दुनिया भर के उद्योगपतियों को भारत में कारखाना लगाने का निमंत्रण दिया था।

मोदी 25 सितंबर को शुरू करेंगे ‘मेक इन इंडिया’ अभियान

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक और घरेलू उद्योगपतियों की मौजूदगी में महत्वकांक्षी ‘मेक इन इंडिया’ मुहिम 25 सितंबर को शुरू करेंगे। इस मुहिम का मकसद देश को वैश्विक विनिर्माण हब बनाना है। एक अधिकारी ने बताया कि विज्ञान भवन में होने वाले कार्यक्रम में सैकड़ों वैश्विक और घरेलू मुख्य कार्यपालक अधिकारियों के शामिल होने की संभावना है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने पहले संबोधन में मोदी ने ‘कम, मेक इन इंडिया’ का नारा देते हुए दुनिया भर के उद्योगपतियों को भारत में कारखाना लगाने का निमंत्रण दिया था।

इसे ज्यादा-से-ज्यादा सफल बनाने के लिये यह अभियान एक साथ मुंबई, चेन्नई और बेंगलूर समेत विभिन्न राज्यों की राजधानी में शुरू किया जाएगा। इस अभियान को उन देशों में भी शुरू किया जाएगा जिनका राष्ट्रीय मानक समय भारत से मिलता है। इस कदम का मकसद देश में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजित करने के अलावा व्यापार तथा आर्थिक वृद्धि को गति देना है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.