नई सरकार के लिए नासकॉम का पांच सूत्री एजेंडा
Advertisement

नई सरकार के लिए नासकॉम का पांच सूत्री एजेंडा

नासकॉम ने भारत की नई सरकार के लिए पांच सूत्री एजेंडा तैयार किया है। घरेलू आईटी कंपनियों के विकास एजेंडे में योगदान देने तथा उन्हें वैश्विक स्तर पर पहुंच बढ़ाने में सक्षम बनाने में मदद के इरादे से यह एजेंडा तैयार किया गया है।

सिलिकन वैली : नासकॉम ने भारत की नई सरकार के लिए पांच सूत्री एजेंडा तैयार किया है। घरेलू आईटी कंपनियों के विकास एजेंडे में योगदान देने तथा उन्हें वैश्विक स्तर पर पहुंच बढ़ाने में सक्षम बनाने में मदद के इरादे से यह एजेंडा तैयार किया गया है।
नेशनल एसोसिएशन आफ साफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज (नासकॉम) के अध्यक्ष आर चंद्रशेखर ने कल कहा कि हम भारत की नई सरकार को तत्काल उद्यमशीलता मिशन शुरू करने का सुझाव दे रहे हैं। इसमें विभिन्न तत्व हैं जो साथ मिलकर उक्त मकसद को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने भारत की नई सरकार के लिये एजेंडा तैयार किया है जिसमें यह सुझाव दिया गया है कि उसे आईटी क्षेत्र के लिये क्या करना है। नई सरकार कैसे उस भारतीय आईटी उद्योग को मजबूत बना सकती है जिसकी वैश्विक पहुंच और वैश्विक स्तर पर स्वीकृत क्षमताएं हैं और ये चीजें देश के भीतर विकास एजेंडे को हासिल करने में मददगार हैं। उन्हें इसे हासिल करने तथा भारतीय आईटी उद्योग की वैश्विक स्तर पर पहुंच बढ़ाने के लिये क्या करना है।
नई सरकार के गठन से पहले चंद्रशेखर ने कहा कि हमने पांच सूत्री एजेंडे पर काम किया है। 16वीं लोकसभा के लिये वोटों की गिनती 16 मई को होगी। नासकॉम अध्यक्ष 27 भारतीय उद्यमियों के साथ यहां आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय आईटी उद्योग ने पिछले कुछ दशकों में लंबा रास्ता तय किया है। कंपनियों ने न केवल आकार में बल्कि वैश्विक स्तर पर पहचान बनाने में भी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने कहा कि आईटी कंपनियों के लिये वैश्विक पहुंच बढ़ाने के साथ-साथ घरेलू विकास एजेंडे में योगदान देने का मौका है। (एजेंसी)

Trending news