रिलायंस ने लॉन्च की ‘एक भारत, एक दर’ रोमिंग योजना

रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने आज ‘एक भारत एक दर’ रोमिंग योजना पेश की है। इस योजना के अंतर्गत ग्राहकों को देश में कहीं से भी स्थानीय, एसटीडी व रोमिंग कॉल्स के लिए एक ही दर पर भुगतान करना होगा।

नई दिल्ली : रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने आज ‘एक भारत एक दर’ रोमिंग योजना पेश की है। इस योजना के अंतर्गत ग्राहकों को देश में कहीं से भी स्थानीय, एसटीडी व रोमिंग कॉल्स के लिए एक ही दर पर भुगतान करना होगा। दूरसंचार ऑपरेटर ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए 599 और 350 रुपये के दो प्लान पेश किए हैं और प्रीपेड ग्राहकों के लिए 45 रुपये के पैक की पेशकश की है। इसमें रोमिंग के दौरान इनकमिंग कॉल नि:शुल्क होगी और आउटगोइंग कॉल्स के लिए समान दरें होंगी।
रिलायंस कम्युनिकेशंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (उपभोक्ता कारोबार) गुरदीप सिंह ने बयान में कहा, हम देशभर में ‘एक भारत, एक दर’ प्लान पेश कर काफी खुश हैं। इसके अंतर्गत देश में रोमिंग, एसटीडी व स्थानीय कॉल्स के लिए अलग-अलग दरें समाप्त हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिये कंपनी को कारपोरेट व एसएमई रोमिंग खंड में ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।
कंपनी ने कहा है कि 599 के प्लान के तहत ग्राहकों को 1,200 मिनट की आउटगोइंग कॉल्स (रोमिंग, एसटीडी, स्थानीय), असीमित राष्ट्रीय इनकमिंग रोमिंग फ्री, 2जीबी डाटा तथा 100 एसएमएस नि:शुल्क की सुविधा मिलेगी। नि:शुल्क मिनटों के इस्तेमाल के बाद कॉल दरें 30 पैसे प्रति मिनट होंगी।
350 मिनट के प्लान में ग्राहकों को 700 मिनट की आउटगोइंग कॉल्स, 200 मिनट मुफ्त में इनकमिंग रोमिंग, 1 जीबी डाटा तथा 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। मुफ्त इनकमिंग मिनट्स समाप्त होने के बाद कॉल की दर 40 पैसे प्रति मिनट होगी।
(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.