डॉलर के मुकाबले रुपया 32 पैसे मजबूत
Advertisement

डॉलर के मुकाबले रुपया 32 पैसे मजबूत

लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनने से उत्साहित निवेशकों की ओर से विदेशी पूंजी प्रवाह जारी रखने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में सोमवार के शुरुआती कारोबार के दौरान डालर के मुकाबले रुपया 32 पैसे के सुधार के साथ 11 माह के उच्चतम स्तर 58.47 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया।

मुंबई : लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनने से उत्साहित निवेशकों की ओर से विदेशी पूंजी प्रवाह जारी रखने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में सोमवार के शुरुआती कारोबार के दौरान डालर के मुकाबले रुपया 32 पैसे के सुधार के साथ 11 माह के उच्चतम स्तर 58.47 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया।
फारेक्स सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा बैंकों एवं निर्यातकों की ओर से डालर बिकवाली बढ़ाये जाने के कारण भी रपये की धारणा में सुधार आया। घरेलू शेयर बाजार में तेजी से भी रपये की विनिमय दर में सुधार आया। फारेक्स इससे पिछले कारोबारी कारोबारी सत्र के दौरान डालर के मुकाबले रुपया 50 पैसे मजबूत होकर 58.79 रपये प्रति डालर पर बंद हुआ था, जो आज के शुरुआती कारोबार में 32 पैसे के और सुधार के साथ 58.47 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया। बंबई शेयर बाजार का सूचकांक भी आज के शुरआती कारोबार में 275.82 अंक अथवा 1.14 फीसद की तेजी के साथ 24,397.56 अंक पर पहुंच गया। (एजेंसी)

Trending news