आम बजट के बाद सेंसेक्स 434 अंक चढ़ा

नरेंद्र मोदी सरकार के पहले आम बजट के दिन आज शेयर बाजारों में भारी उतार चढाव देखने को मिला। बीएसई का सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में लुढ़कने के बाद अपरान्ह में 434 अंक से अधिक मजबूत दर्ज किया गया। कारोबारियों का कहना है कि आम बजट में निवेशकों को भरोसा बढाने, राजकोषीय स्थिति सुदृढीकरण तथा वृद्धि को बल देने के लिए अनेक कदमों की घोषणा की गई है जिसका सकारात्मक असर बाजार पर रहा।

मुंबई : नरेंद्र मोदी सरकार के पहले आम बजट के दिन आज शेयर बाजारों में भारी उतार चढाव देखने को मिला। बीएसई का सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में लुढ़कने के बाद अपरान्ह में 434 अंक से अधिक मजबूत दर्ज किया गया। कारोबारियों का कहना है कि आम बजट में निवेशकों को भरोसा बढाने, राजकोषीय स्थिति सुदृढीकरण तथा वृद्धि को बल देने के लिए अनेक कदमों की घोषणा की गई है जिसका सकारात्मक असर बाजार पर रहा।

बीएसई का तीस शेयर आधारित सेंसेक्स दोपहर तक 300 अंक से अधिक लुढ़क गया। हालांकि बाद में यह 434.23 अंक चढ़कर 25,879.04 अंक दज किया गया। कारोबार के दौरान इसमें 665 अंक के दायरे में घट बढ हुई। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी दोपहर बाद कारोबार मे 125 अंक चढकर 7,710.15 अंक दर्ज किया गया।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.