सेंसेक्स 14 अंक और टूटा, बाजारों को चुनाव परिणामों का इंतजार
Advertisement

सेंसेक्स 14 अंक और टूटा, बाजारों को चुनाव परिणामों का इंतजार

शेयर बाजार में आज पांचवे दिन गिरावट जारी रही। रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो व वाहन शेयरों में मुनाफा वसूली के चलते बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 13.91 अंक और टूटकर बंद हुआ।

मुंबई : बिकवाली दबाव के चलते बंबई शेयर बाजार में गिरावट आज लगातार पांचवें दिन जारी रही जहां सेंसेक्स 14 अंक और टूटकर लगभग चार सप्ताह के निचले स्तर 22,403 अंक पर बंद हुआ। कारोबारियों का कहना है कि अप्रैल में विनिर्माण क्षेत्र में स्थिर वृद्धि की रपटों के बीच लगातार मुनाफा बिकवाली ने शेयर बाजार की धारणा को प्रभावित किया।
बीएसई का तीस शेयर आधारित सेंसेक्स सुबह मजबूती के रख के साथ खुला और कल की तुलना में 13.91 अंक की गिरावट के साथ 22,403.89 अंक पर बंद होने से पहले सीमित दायरे में रहा। इससे पहले 7 अप्रैल को सेंसेक्स 22,343.45 अंक पर बंद हुआ था। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 1.60 अंक की सांकेतिक गिरावट के साथ 6,694.80 अंक पर बंद हुआ।
बोनांजा पोर्टफोलियो की वरिष्ठ अनुसंधानकर्ता निधि सारस्वत ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले निवेशकों द्वारा सतर्कता बरतने एवं मुनाफा वसूली से बाजार में गिरावट आई।’ उन्होंने कहा कि इसके अलावा अप्रैल में विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि दर लगभग स्थिर रहने का भी बाजार की धारणा पर असर पड़ा।
ब्रोकरों ने कहा कि बाजार में हर बार तेजी आने पर विदेशी कोष पोर्टफोलियो घटाने में लगे रहे। इसके अलावा, यूरोपीय बाजारों की सुस्त शुरआत से भी बाजार की धारणा प्रभावित हुई। अप्रैल में वाहनों की बिक्री में गिरावट के चलते मारति सुजुकी और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर टूट गए। (एजेंसी)

Trending news