टाटा स्टील की कोयला खान का आवंटन रद्द

कोयला मंत्रालय ने शुक्रवार को झारखंड में टाटा स्टील को आबंटित एक कोयला खान का आवंटन रद्द करने का निर्णय किया जिससे पिछले पांच दिनों में ऐसे कोयला खानों की संख्या 29 पहुंच गई है जिनका आबंटन रद्द किया जा चुका है।

नई दिल्ली : कोयला मंत्रालय ने शुक्रवार को झारखंड में टाटा स्टील को आबंटित एक कोयला खान का आवंटन रद्द करने का निर्णय किया जिससे पिछले पांच दिनों में ऐसे कोयला खानों की संख्या 29 पहुंच गई है जिनका आबंटन रद्द किया जा चुका है।
कोयला मंत्रालय ने टाटा स्टील के सीएमडी को भेजे एक पत्र में कहा, ‘अंतर-मंत्रालयी समूह (आईएमजी) ने आपकी कंपनी को आवंटित कोयला खान का आवंटन रद्द करने की सिफारिश की जिस पर विचार कर सक्षम प्राधिकार द्वारा 11 फरवरी, 2014 को इसे स्वीकार कर लिया गया।’ हालांकि, कोटरे-बसंतपुर व पछमो कोयला खान के संबंध में आगे की कार्रवाई पर रोक लगा दी गई है।
पुष्प स्टील एंड माइनिंग को मध्य प्रदेश में आबंटित कोयला खान के मामले में मंत्रालय ने 21 फरवरी को कंपनी को लिखे पत्र में कहा कि यद्यपि आईएमजी ने ब्रह्मपुरी खान का आवंटन रद्द करने की सिफारिश की है, मंत्रालय द्वारा आदेश जारी किए जाने से पूर्व कानूनी दृष्टिकोण से मामले की समीक्षा की जा सकती है। (एजेंसी)