प्याज के बाद टमाटर हुआ 'लाल', बिक रहा है 60 रुपए/किलो
Advertisement

प्याज के बाद टमाटर हुआ 'लाल', बिक रहा है 60 रुपए/किलो

देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ गर्मी कहर बरपा रही हैं तो दूसरी ओर महंगाई। महंगाई की मार से आम लोगों को जीवन जीना मुश्किल होता जा रहा है। आलू और प्याज के बाद टमाटर की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। टमाटर का दाम खुदरा बाजार में बढ़कर 60 रुपए किलो हो गया है।

प्याज के बाद टमाटर हुआ 'लाल', बिक रहा है 60 रुपए/किलो

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली :  देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ गर्मी कहर बरपा रही हैं तो दूसरी ओर महंगाई। महंगाई की मार से आम लोगों को जीवन जीना मुश्किल होता जा रहा है। आलू और प्याज के बाद टमाटर की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। टमाटर का दाम खुदरा बाजार में बढ़कर 60 रुपए किलो हो गया है। जबकि आलू और प्याज करीब 30 रुपए प्रति किलो पहले से ही बिक रहा है।

मदर डेयरी की सफल दुकानों पर टमाटर इस समय 44 रुपए किलो बिक रहा है। एक पखवाड़ा पहले सफल दुकानों पर टमाटर 20 रुपए किलो बिका था। वहीं खुदरा बाजार में सब्जी विक्रेता टमाटर 50 से 60 रुपए किलो के मूल्य पर बेच रहे हैं। आजादपुर मंडी के व्यापारियों ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में टमाटर का थोक दाम 10 रुपये किलो था, जो आज चढ़कर 30 रुपये किलो हो गया है।

मदर डेयरी के फल व सब्जी कारोबार के प्रमुख प्रदीप्ता साहू ने कहा, हरियाणा से टमाटर की आपूर्ति अब बंद हो चुकी है। इस समय मुख्य रूप से महाराष्ट्र के नारायणगांव से टमाटर आ रहा है। आजादपुर मंडी में टमाटर व्यापारी संघ के महासचिव सुभाष चुघ ने कहा कि सूखे की स्थिति में टमाटर का उत्पादन घट सकता है, क्योंकि इसके लिए काफी पानी की जरूरत होती।

ये भी देखे

Trending news