45000 इनोवा गाड़ियां वापस मंगाएगी टोयोटा
Advertisement

45000 इनोवा गाड़ियां वापस मंगाएगी टोयोटा

टोयोटा किलरेस्कर मोटर ने आज कहा कि वह स्टीयरिंग व्हील में त्रुटिपूर्ण केबल को ठीक करने के लिए भारत में फरवरी, 2005 और दिसंबर, 2008 के बीच विनिर्मित इनोवा वाहन की 44,989 इकाइयां वापस मंगाएगी।

fallback

नई दिल्ली : टोयोटा किलरेस्कर मोटर ने आज कहा कि वह स्टीयरिंग व्हील में त्रुटिपूर्ण केबल को ठीक करने के लिए भारत में फरवरी, 2005 और दिसंबर, 2008 के बीच विनिर्मित इनोवा वाहन की 44,989 इकाइयां वापस मंगाएगी। विश्व की सबसे बड़ी वाहन कंपनी टोयोटा मोटर कार्प ने विश्वभर में 63.9 लाख वाहनों को वापस मंगाने की आज घोषणा की। इनमें उसकी भारतीय अनुषंगी द्वारा वापस मंगाए जाने वाले वाहन भी शामिल होंगे।
टोयोटा किलरेस्कर मोटर ने एक बयान में कहा, स्टीयरिंग व्हील पर लगे स्पाइरल केबल में त्रुटि के चलते इस अभियान की घोषणा की गई है। इस गड़बड़ी के चलते एयरबैग चेतावनी लैंब का निरंतर उद्बोधन होता रहता है।
कंपनी ने कहा, टोयोटा इस समय इसके लिए आवश्यक पुर्जा हासिल करने पर काम कर रही है। ये पुर्जे उपलब्ध होने पर टोयोटा के अधिकृत डीलरों द्वारा ग्राहकों से संपर्क किया जाएगा। पुर्जा बदलने के लिए कंपनी किसी तरह का शुल्क नहीं लेगी और प्रत्येक वाहन में पुर्जा बदलने में करीब एक घंटे का समय लगेगा। कंपनी ने इस असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है। (एजेंसी)

Trending news