`गुलाबी गैंग` ने प्रेरित किया : किरन राव

फिल्मकार किरन राव ने कहा कि वह `गुलाबी गैंग` को समर्थन दे रही हैं। यह वृत्तचित्र उत्तर प्रदेश की सामाजिक कार्यकर्ता संपत पाल के जीवन से प्रेरित है। `

मुंबई: फिल्मकार किरन राव ने कहा कि वह `गुलाबी गैंग` को समर्थन दे रही हैं। यह वृत्तचित्र उत्तर प्रदेश की सामाजिक कार्यकर्ता संपत पाल के जीवन से प्रेरित है। `गुलाबी गैंग` का निर्माण निष्ठा जैन ने किया है। यह संपत पाल और उनकी गुलाबी टोली के जीवन और संघर्ष की कहानी कहता है। ये गुलाबी टोली राज्य में महिला मुक्ति की दिशा में काम करती है।
किरन ने यहां पत्रकारों को बताया कि मैं `गुलाबी गैंग` वृत्तचित्र देख चुकी हूं। इसने मुझे प्रेरित किया इसलिए मैं इसे समर्थन देना चाहती हूं।
यह नामी फिल्मकार पूर्व में आनंद गांधी की फिल्म `द शिप ऑफ थीसिस` को भी समर्थन दे चुकी हैं। यहां सनबर्न थिएटर में गुरुवार को `गुलाबी गैंग` की विशेष स्क्रीनिंग रखी गई थी। इस बीच, संपत लाल के जीवन पर आधारित फिल्म `गुलाब गैंग` भी आ रही है। इसका निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया। फिल्म में माधुरी दीक्षित और जूही चावला प्रमुख भूमिका में हैं।
किरन ने `गुलाब गैंग` के बारे में कहा कि इसने सिर्फ संपत पाल से प्रेरणा ली। वहीं, `गुलाबी गैंग` अधिक वास्तविक और मौलिक है। किरन ने कहा, "गुलाबी गैंग` एक वृत्तचित्र है। यह जीवन की सच्ची घटनाओं का अनुसरण करती है।" (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.