आखिरकार 30 दिनों के पैरोल पर रिहा हो ही गए संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को एक बार फिर 30 दिनों के लिए पैरोल पर जेल से रिहा किया गया है। मुंबई में वर्ष 1993 में सीरियल बम विस्फोट मामले में सजा काट रहे संजय दत्त आज सुबह 10.30 बजे पुणे के यरवदा जेल से बाहर निकले।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
पुणे/मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को एक बार फिर 30 दिनों के लिए पैरोल पर जेल से रिहा किया गया है। कुछ जरूरी कागजात जमा नहीं होने की वजह से उनकी पैरोल पर रिहाई में देरी हुई। मुंबई में वर्ष 1993 में सीरियल बम विस्फोट मामले में सजा काट रहे संजय दत्त आज सुबह 10.30 बजे पुणे के यरवदा जेल से बाहर निकले।
मालूम हो कि अभिनेता संजय दत्त को 30 दिनों का पैरोल पिछले दिनों सवालों के घेरे में आ गई थी। संजय दत्त ने छुट्टी के लिए जेल प्रशासन को जो तर्क दिए थो, उनपर कई सवाल खड़े हो गए थे। विरोध का कारण यह भी है कि संजय दत्त को पत्‍‌नी मान्यता दत्त की बीमारी के कारण पैरोल दिया गया। जबकि मान्यता को दो दिन पहले एक फिल्मी पार्टी में देखा गया था। विवाद बढ़ते देख राज्य के गृह मंत्री आरआर पाटिल ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए थे।
अक्टूबर माह के शुरू में भी संजय दत्त को 14 दिनों के पैरोल पर रिहा किया गया था। फिर उनके स्वयं के स्वास्थ्य कारणों से यह पैरोल 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था। दत्त 30 अक्टूबर को जेल लौटे थे। फिर उन्होंने पत्‍‌नी मान्यता की बीमारी का कारण बताकर उनकी देखरेख के लिए घर जाने की अनुमति जेल प्रशासन से मांगी थी।