दिल्ली में रिलीज नहीं होगी भंसाली की ‘रामलीला’

दिल्ली की एक अदालत ने फिल्म निर्माता . निर्देशक संजय लीला भंसाली को उनकी आगामी फिल्म ‘रामलीला’ रिलीज करने से रोक दिया है। इस फिल्म में रणबीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने अभिनय किया है।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने फिल्म निर्माता . निर्देशक संजय लीला भंसाली को उनकी आगामी फिल्म ‘रामलीला’ रिलीज करने से रोक दिया है। इस फिल्म में रणबीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने अभिनय किया है।
अदालत ने एक याचिका पर विचार किया जिसमें कहा गया कि 15 नवंबर को पूरे भारत में रिलीज हो रही यह फिल्म सेक्स, हिंसा और अश्लीलता के कारण हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से ठेस पहुंचाती है।
दिल्ली उच्च न्यायालय ने इससे पहले इस फिल्म पर पाबंदी लगाने से इंकार कर दिया था और फिल्म के खिलाफ याचिका दायर करने वाले एनजीओ पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।
अतिरिक्त जिला न्यायाधीश एएस जयचंद्र ने अंतरिम आदेश में भंसाली और इरोज प्रमोटर्स को अगले आदेश तक फिल्म की रिलीज से रोका।
अदालत ने मामले में इस अनुरोध को स्वीकार किया कि ‘रामलीला’ शब्द भगवान राम से जुड़ा है और लोग इस फिल्म को इस उम्मीद से देखने जाएंगे कि इसका उनकी जीवन से कोई संबंध होगा लेकिन फिल्म उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाएगी।
यह मामला प्रभु समाज धार्मिक राम लीला कमेटी सहित छह याचिकाकर्ताओं ने दायर किया था। इसमें मांग की गई कि इस फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए। (एजेंसी)